Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Twin Tower Noida: ध्वस्तीकरण के मद्देनजर रूट डायवर्जन का प्लान जारी, जानें किधर से निकल सकेंगे आप

पुलिस कमिश्नरेट के मुताबिक 28 अगस्त को 230 बजे एपेक्स और सियान टावर को ढहाया जाएगा। ऐसे में कुछ समय के लिए कुछ सड़कों पर प्रतिबन्ध डायवर्जन किया जाएगा। यह तब तक लागू रहेगा जब तक कि स्थिति सामान्य नहीं हो जाती।

By Umesh KumarEdited By: Updated: Fri, 26 Aug 2022 02:02 PM (IST)
Hero Image
नोएडा में 28 अगस्त को रूट डायवर्जन का जारी किया गया प्लान। (फाइल फोटो)

नोएडा, जागरण संवाददाता। सेक्टर-93 (ए) स्थित सुपटेक ट्विन टावर (Twin Tower Noida) को 28 अगस्त रविवार को गिराया जाएगा। ध्वस्तीकरण के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने फाइनल डायवर्जन प्लान जारी कर दिया है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए धारा 144 लागू रहेगी। वहीं टावर के आसपास लगभग आधे घंटे तक के लिए पूरी तरह से यातायात को बंद कर दिया जाएगा।

पुलिस कमिश्नरेट के मुताबिक, 28 अगस्त को 2:30 बजे एपेक्स और सियान टावर को ढहाया जाएगा। ऐसे में कुछ समय के लिए कुछ सड़कों पर प्रतिबन्ध, डायवर्जन किया जाएगा। यह तब तक लागू रहेगा जब तक कि स्थिति सामान्य नहीं हो जाती। इसके अलावा धारा 144 के तहत ड्रोन संचालन को प्रतिबंधित किया गया है।

28 को इन रास्तों को किया गया है बंद

  • सेक्टर-93 का एल्डिको चौराहा, रतिराम चौराहा, श्रमिक कुंज चौराहा पूरी तरह बंद करने का निर्णय लिया गया।
  • सेक्टर-108 से एल्डिको सेक्टर-93 की तरफ आने वाली रोड बंद कर दी जाएगी।
  • सेक्टर-105 से एल्डिको सेक्टर-93 को आने वाला ट्रैफिक रोक दिया जाएगा।
  • एक्सप्रेस-वे की सर्विस लेन और डिवाइडर सर्विस लेन भी बंद कर दी जाएंगी।
  • एटीएस सोसायटी तिराहा और गेझा फल मंडी भी पूरी तरह बंद रहेगी।

इन पर किया गया है रूट डायवर्जन

एक्सप्रेस-वे पर परी चौक की तरफ से आना वाला ट्रैफिक जेपी से पहले सेक्टर-152 के पास जो एफओबी है, वहां के कट से सर्विस लेन पर उतारा जाएगा। फिर सर्विस लेन से पुश्ता रोड होते हुए महामाया पर निकलेगा। वहीं महामाया के पास से ट्रैफिक बाएं मोड़कर सेक्टर-71 अंडरपास होकर आगे निकाला जाएगा।

नोएडा से ग्रेटर नोएडा होते हुए यमुना एक्सप्रेस वे की ओर जाने वाले यातायात को फिल्म सिटी फ्लाईओवर से एलिवेटेड की ओर डायवर्ट किया जाएगा। यहां से गुजरने वाले लोग एलिवेटेड से होते हुए सेक्टर और सेक्टर 71 से होते हुए आगे निकल पाएंगे।

जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर

रूट डायवर्जन के तहत उन सभी जगहों से इमरजेंसी वाहनों, जिसमें एंबुलेंस शामिल है को पास किया जाएगा। ट्रैफिक किसी भी समस्या के लिए पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इससे संबंधित अधिक जानकारी के 9971009001 इन नंबर पर काल कर सकते हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर