Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida Crime: रवि काना गिरोह के लिए जबरन स्क्रैप का ठेका हथियाने वाले दो आरोपित गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने रवि काना गिरोह के दो सदस्य को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। दोनों आरोपी स्क्रैप और सरिया माफिया रवि काना गिरोह के लिए जबरन स्क्रैप का ठेका हथियाता था। आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत बीटा दो कोतवाली में केस दर्ज है। पकड़े गए आरोपितों की पहचान अमन और अवध उर्फ बिहारी के रूप में हुई है।

By Praveen Singh Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 14 Mar 2024 04:37 PM (IST)
Hero Image
नोएडा में रवि काना गिरोह के लिए जबरन स्क्रैप का ठेका हथियाने वाले दो आरोपित गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। स्क्रैप और सरिया माफिया रवि काना गिरोह के लिए जबरन स्क्रैप का ठेका हथियाने वाले दो अन्य आरोपितों को पुलिस ने बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत बीटा दो कोतवाली में केस दर्ज है। पकड़े गए आरोपितों की पहचान अमन और अवध उर्फ बिहारी के रूप में हुई है।

पुलिस दोनों से पूछताछ कर रवि का ठिकाना पता करने की कोशिश कर रही है। गिरोह का सरगना रवि नागर व उसकी महिला मित्र काजल झा अभी फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। रवि पर वर्तमान में 25 हजार का इनाम घोषित है।

ये भी पढ़ें- Noida News: सोसाइटी की 9वीं मंजिल की सीढ़ी से गिरकर रेडियोलॉजिस्ट की मौत, मामले में कोई शिकायत नहीं

अवध दो साल पहले भी हुआ था गिरफ्तार

बीटा दो कोतवाली प्रभारी मुनेंद्र कुमार ने बताया कि अमन व अवध गिरोह के अहम कड़ी है। दोनों का काम फैक्ट्रियों की सूची तैयार कर उसमें जाकर जबरन स्क्रैप का ठेका हथियाने का था। इसमें उनका साथ रवि के अलावा राजकुमार भी देता था। राजकुमार पूर्व से जेल में बंद है। अवध को दो साल पहले भी रंगदारी के मामले में बीटा दो कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

फिर से गैंगस्टर एक्ट केस में गिरफ्तार

वर्तमान में वह जमानत पर बाहर था। अब उसको फिर से गैंगस्टर एक्ट के केस में गिरफ्तार किया गया है। अवध पर हाल ही में बिसरख कोतवाली में भी धर्मकांटा संचालक ने रंगदारी मांगने का केस दर्ज कराया था। बिसरख कोतवाली पुलिस इस मामले में अवध को अलग से रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत केस

गैंग लीड रवि, राजकुमार नागर, तरून छोंकर, अमन, विशाल, अवध उर्फ बिहारी उर्फ अमर सिंह, महकी नागर उर्फ महकार, अनिल, विक्की, अफसार, राशिद अली, आजाद नागर, प्रहलाद, विकास नागर, काजल झा व रवि की पत्नी मधु। रवि व काजल समेत चार अभी फरार है।

इनकम टैक्स विभाग ने शुरू की जांच

बीटा दो कोतवाली पुलिस ने बुधवार रात गाजियाबाद के रहने वाले लोहा व्यापारी अनिल बंसल की कार से 35 लाख रुपये नकद बरामद किए थे। पूछताछ करने पर पता चला था कि व्यापारी बतौर रंगदारी रकम देने के लिए रवि के गुर्गे मिंटू नागर व शमशीर के पास जा रहा था। तभी रास्ते में पुलिस ने उसको पकड़ लिया। पुलिस ने रवि के गुर्गों पर रंगदारी का केस दर्ज कर बरामद मोटी रकम के संबंध में इनकम टैक्स विभाग को सूचना दी थी। विभाग ने रकद के संबंध में व्यापारी से पूछताछ कर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढे़ं- Noida News: महिला ने किया ब्रेकअप तो युवक ने फेसबुक पर डाली अश्लील फोटो, पुलिस ने पकड़ा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर