Move to Jagran APP

नोएडा के गार्डेन गैलेरिया मॉल में सरकारी पिस्टल से की फायरिंग, दो कांस्टेबल गिरफ्तार

Noida Mall Firing नोएडा के गार्डेन गैलेरिया मॉल में सरकारी पिस्टल से दो कांस्टेबल ने फायरिंग कर दी। दोनों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस मॉल में हवाई फायरिंग और शराब के नशे में होने की बात से इनकार कर रही है। गिरफ्तार होने के बाद दोनों को पुलिस ने जमानत पर छोड़ दिया है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

By Gaurav Sharma Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 14 Jul 2024 11:53 PM (IST)
Hero Image
मॉल में फायरिंग करने पर दो कांस्टेबल गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, नोएडा। कोतवाली सेक्टर-39 क्षेत्र स्थित गार्डेन गैलेरिया मॉल की पार्किंग में शनिवार देर रात कांस्टेबल ने फायरिंग कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो कांस्टेबलों को गिरफ्तार कर लिया। लापरवाही के आरोप में मुकदमा दर्ज करते हुए रविवार को थाने से जमानत देकर छोड़ दिया।

गाजियाबाद की इंद्रापुरम कोतवाली में धीरज कुमार और मुकुल कुमार कांस्टेबल के पद तैनात हैं। पुलिस के मुताबिक शनिवार रात दोनों नोएडा के गार्डेन गैलेरिया मॉल स्थित एक बार में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने स्विफ्ट कार से आए थे।

तलाशी से किया इनकार

कांस्टेबल मुकुल कुमार सरकारी पिस्टल लेकर बार में पहुंचा तो वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने तलाशी के दौरान पिस्टल के साथ प्रवेश करने से इनकार कर दिया। दोनों ने खुद को पुलिसकर्मी बताया, लेकिन सुरक्षाकर्मी ने फिर भी उन्हें जाने नहीं दिया। इसके बाद दोनों वापस पार्किंग में खड़ी कार के पास आए और पिस्टल से मैगजीन निकालकर दोनों को अलग-अलग कार की डिग्गी में रख दिया।

रात को 12 बजे चल गई गोली

दोनाें दोबारा बार में पहुंचे और प्रवेश मिलने के बाद कार्यक्रम में शामिल हुए। रात करीब 12 से एक बजे के बीच दोनों वापस लौटे तो पिस्टल में जैसे ही मैगजीन लगाई तो गोली चल गई। पार्किंग में मौजूद लाेगों में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर जीआइपी चौकी प्रभारी अनुज शर्मा फोर्स के साथ पहुंचे। पुलिस ने दोनों कांस्टेबल को हिरासत में ले लिया और पिस्टल भी कब्जे में ले ली।

दोनों थे नशे में

हालांकि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दोनों नशे में थे और बार से बाहर जाने के बाद जोश में हवाई फायरिंग की गई, जबकि पुलिस हवाई फायरिंग और शराब के नशे में होने की बात से इनकार कर रही है।

डीसीपी राम बदन सिंह का कहना है कि दोनों के खिलाफ चौकी प्रभारी की शिकायत पर लापरवाही का मुकदमा दर्ज किया गया। इसके बाद थाने से ही जमानत देकर छोड़ दिया है। दोनों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही के लिए गाजियाबाद के पुलिस अधिकारियों को पत्र भेजा गया है। इसके बाद माना जा रहा है कि दोनों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई हो सकती है।

ये भी पढ़ें- Noida News: शादी का झांसा देकर विधवा से बनाए संबंध, उत्पीड़न से परेशान पीड़िता ने की आत्महत्या

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।