Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

समलैंगिक डेटिंग ऐप का बड़ा खेल उजागर, लोगों को जाल में फंसाकर ऐसे करते थे उगाही; आरोपियों ने उगले राज

नोएडा पुलिस ने समलैंगिक डेटिंग ऐप के जरिए लोगों को फंसाकर उगाही करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपी ब्लूड और ग्रिंडर ऐप पर प्रीमियम अकाउंट बनाकर लोगों से संपर्क करते थे और फिर उन्हें ब्लैकमेल करके पैसे ऐंठते थे। उनके पास से दो मोबाइल फोन और एक बाइक बरामद हुई है। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है।

By Munish Kumar Sharma Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 13 Sep 2024 07:01 PM (IST)
Hero Image
समलैंगिक डेटिंग ऐप से लोगों को फंसाकर उगाही करने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, नोएडा। फेस दो थाना पुलिस टीम ने समलैंगिक डेटिंग ऐप से लोगों को फंसाकर उगाही करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया। आरोपित ब्लूड और ग्रिंडर ऐप पर प्रीमियम अकाउंट बनाकर लोगों से संपर्क करते थे। गुप्त जगह पर बुलाकर संबंध बनाने के दौरान वीडियो बना लेते थे।

बदनामी का डर दिखाकर रुपये और गहनों की मांगकर जबरन वसूली करते थे। उनके पास से दो मोबाइल फोन, बाइक बरामद हुई। एलएलबी और 12वीं पास दोनों आरोपित 20 से ज्यादा लोगों से वारदात कर चुके हैं। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी है।

वीडियो दिखाकर करता था ब्लैकमेल

डीसीपी सेंट्रल शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि एक पीड़ित ने गुप्त जगह बुलाकर अश्लील वीडियो बनाकर 30 हजार रुपये व सोने का हार मांगने की फेस दो थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। रुपये नहीं देने पर जान से मारने और वीडियो प्रसारित करने की धमकी देना भी बताया था। पुलिस टीम आरोपितों की तलाश में जुटी थीं।

20 से ज्यादा लोगों के साथ हो चुकी है घटना

टीम ने शुक्रवार को बुलंदशहर अरनिया बड़गांव के 22 वर्षीय किशोर और नोएडा सलारपुर के 20 वर्षीय दीपक को गिरफ्तार किया। पूछताछ में बताया कि वह गे डेटिंग ऐप के माध्यम से समलैंगिक संबंध विचारधारा के इच्छुक लोगों को चिह्नित करके और फॉलो करते थे। इन लोगों को गुप्त जगह बुलाकर संबंध स्थापित करने के दौरान उनकी अश्लील वीडियो बना लेते थे। पीड़ित लोगों को सामाजिक प्रतिष्ठा का भय दिखाकर ब्लैकमेल करते थे। 20 से ज्यादा लोगों से इस तरह की घटना को अंजाम देने और उनसे लाखों रुपये वसूल करने का हवाला दिया।

कैश और गहने में करते थे वसूली

आरोपितों ने बताया कि वीडियो का डर दिखाकर रुपये ऐंठते थे। पकड़े जाने से बचने के लिए धनराशि कैश और मूल्यवान सामान ही लेते थे। आनलाइन ट्रांजैक्शन के दौरान पकड़े जाने का खतरा रहता था। आरोपित किशोर 12वीं पास जबकि दीपक कुमार कानून का छात्र है।

यह भी पढ़ेंः मूवी देख 11वीं के छात्र ने खुद को करवाया किडनैप! घरवालों से मांगे 10 लाख रुपये; पुलिस के भी छुड़ाए पसीने

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर