Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लव स्टोरी की अजब कहानी: प्यार, शादी और शराब पार्टी, दिल के खातिर वारदात में देने लगी साथ; अब सनसनीखेज खुलासा

Noida Crime नोएडा में आठ साल पहले एक युवक और युवती के बीच मुलाकात हुई। यह मुलाकात पहले दोस्ती में बदल गई फिर दोनों के बीच प्यार हो गया। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली। इतना ही नहीं फिर दोनों शराब पार्टी करने लगे। वहीं अपने प्यार के खातिर काजल चोरी की वारदात में भी सूरज का साथ देने लगी। अब पुलिस की जांच में सनसनीखेज खुलासा हुआ है।

By Munish Kumar Sharma Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 06 Sep 2024 03:35 PM (IST)
Hero Image
नोएडा में चोरी के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। फाइल फोटो

मुनीश शर्मा, नोएडा। सूरज और काजल की मुलाकात सेक्टर 63 में काम करने के दौरान आठ साल पहले हुई थी। दोनों कंपनी में मल्टी टास्किंग स्टाफ का काम करते थे। उसके बाद में सूरज ऑटो चलाने लगा। इसके बाद सूरज चोरी करने लगा था।

वहीं, इस बीच दोनों की मुलाकात हर दिन ही होती। दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने पर रिश्ता पहले दोस्ती और फिर गहरे प्रेम में बदल गया। दोनों प्रेमी और प्रेमिका के रूप में रहने लगे। तीन साल पहले दोनों ने शादी कर ली।

एसीपी शैव्या गोयल ने बताया कि सेक्टर 63 की एमएनसी कंपनी से जुड़ी होने के कारण काजल और सूरज साथ बैठकर शराब पी लेते थे। एक साल पहले बच्ची होने पर घर का बोझ बढ़ गया। चोरी में काजल ने भी सूरज का साथ देने की ठानी। अब सूरज, कुलदीप के साथ मिलकर काजल भी चोरी करने लगी। चोरी का जो भी पैसा आता तीनों में बराबर बंटता, फिर तीनों मिलकर पार्टी करते थे। शराब का शौक इतना सिर चढ़ गया कि पति-पत्नी चोरी करने तक से गुरेज नहीं करते।

गाजियाबाद रिलांयस ट्रेंड से की चोरी की शुरुआत

सूरज ने चोरी करने की शुरुआत गाजियाबाद से की थी। सूरज ने साथियों के साथ मिलकर अगस्त 2019 में रिलायंस ट्रेंड शोरूम में चोरी की थी। पुलिस ने सूरज समेत चार चोरों को गिरफ्तार किया था। उनके पास से बुलंदशहर जिले के नंबर का आटो बरामद किया था। चारों ने ऑटो से शोरूम का शटर तोड़कर चोरी की थी।

इस दौरान सूरज ने गाजियाबाद में बाबा एक्सपोर्ट हट में भी चोरी का प्रयास किया था। वहां पर चोरी की वारदात को अंजाम नहीं दे पाए थे, लेकिन सूरज का चेहरा सीसीटीवी में कैद हो गया था। एक अन्य चोरी की वारदात में भी सूरज शामिल था। गाजियाबाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया था। 2023 में जेल से छूटने के बाद सूरज फिर से वारदात करने लगा, लेकिन इस बार वारदात करने का क्षेत्र नोएडा में एक्सप्रेस-वे व ग्रेटर नोएडा में सूरजपुर को चुना।

मजबूत पैरवी पर खुल सकती है हिस्ट्रीशीट

सूरज चोरी की वारदात को अंजाम दे रहा है। गाजियाबाद के बाद अब नोएडा में सक्रिय है। नोएडा पुलिस आरोपितों के खिलाफ मजबूत पैरवी करती है तो सूरज की हिस्ट्रीशीट खुल सकती है। वह संगठित गिरोह बनाकर वारदात कर रहा है। पुलिस को चकमा देने के लिए पत्नी तक को ढाल बनाने से नहीं चूका।

यह भी पढ़ें- Dehradun के वेल्हम बॉयज स्कूल में रिटायर्ड पुलिस अफसर के बेटे संग घिनौनी करतूत, एनएसयूआई छात्र जबरन कैंपस में घुसे

एडीसीपी मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि मजबूत पैरवी कर उसके गृह जनपद में हिस्ट्रीशीट खुलवाने की दिशा में काम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड में मानवता फि‍र शर्मसार, पांच साल की बच्‍ची से 52 वर्षीय अधेड़ ने किया दुष्‍कर्म का प्रयास