Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो ने कारोबार और रोजगार के नए द्वार खोले: राज्य सूचना आयुक्त वीरेन्द्र सिंह वत्स

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो ने कारोबार एवं रोजगार के नए द्वार खोले हैं। राज्य सूचना आयुक्त वीरेन्द्र सिंह वत्स ने नोएडा में ट्रेड शो परिसर का दौरा किया और विभिन्न विभागों की कार्यप्रणाली और उपलब्धियों का जायजा लिया। उन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस पर्यटन नमामि गंगे रेशम खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड महाकुम्भ 2025 खाद्य एवं औषधि प्रशासन सहित कई विभागों के स्टाल पर जाकर बातचीत की और जानकारी ली।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Mon, 30 Sep 2024 07:32 PM (IST)
Hero Image
पुलिस विभाग के स्टाल पर STF की स्नाइपर राइफल का अवलोकन करते राज्य सूचना आयुक्त वीरेन्द्र सिंह वत्स।

जागरण संवाददाता, नोएडा। राज्य सूचना आयुक्त वीरेन्द्र सिंह वत्स ने कहा कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो ने कारोबार एवं रोजगार के नए द्वार खोले हैं। उन्होंने रविवार को नोएडा में ट्रेड शो परिसर पहुंच कर विभिन्न विभागों की कार्यप्रणाली और उपलब्धियां देखीं।

सूचना आयुक्त वत्स के पास मेरठ मंडल का प्रभार है,  उन्होंने ट्रेड शो में उत्तर प्रदेश पुलिस, पर्यटन, नमामि गंगे, रेशम, खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड, महाकुम्भ 2025, खाद्य एवं औषधि प्रशासन सहित कई विभागों के स्टाल पर जाकर बातचीत की और जानकारी ली। 

नमामि गंगे के स्टाल पर राज्य सूचना आयुक्त

उन्होंने एसटीएफ को मिली स्नाइपर राइफल का अवलोकन किया। ये राइफलें एक किलोमीटर 800 मीटर की दूरी तक सटीक निशाना साध सकती हैं। इस अवसर पर सूचना आयुक्त ने उत्तर प्रदेश पुलिस की तकनीकी दक्षता और तैयारियों की सराहना की. डायल 112 ने राज्य सूचना आयुक्त को अपनी डायरी भेंट की। 

नमामि गंगे और जल जीवन मिशन के स्टाल पर उन्होंने ग्रामीण पानी की टंकियों तथा पाइप लाइन के अधूरे कार्यों के बारे में पूछताछ की। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि 30 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। शेष कार्य भी जल्द पूरा कर लिया जायेगा। 

उन्होंने कहा कि यह शो उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के विशिष्ट उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय मंच उपलब्ध करा रहा है।

इसमें अयोध्या का गुड़, औरैया का देशी घी और फिरोजाबाद की चूड़ियों के अलावा वाहन, कम्प्यूटर और मोबाइल जैसे उत्पाद भी शामिल हैं। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें