Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida News: एनकाउंटर पर सवाल उठाने वाले लोगों के DNA में अपराध, CM योगी के मंत्री का बयान

Noida News यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी ने एनकाउंटर पर सवाल उठाने वालों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अपराधी की कोई जाति नहीं होती और जो कोई राजनीति कर रहे हैं उनके बार में जगजाहिर है। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में गुंडे अपराधी माफिया जिले के कप्तान और थाने के दारोगा को निर्देशित करने का कम करते थे।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 09 Sep 2024 08:32 PM (IST)
Hero Image
एनकाउंटर पर सवाल उठाने वाले लोगों के DNA में अपराध, CM योगी के मंत्री ने दिया बयान

जागरण संवाददाता, नोएडा। यूपी सरकार के मंत्री ने एनकाउंटर पर सवाल उटाने वालों पर निशाना साधा है। सेक्टर-62 में आइकिया की ओर से आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा पिछली सरकारी केवल अपने, अपने परिवार और अपनी बिरादरी तक सीमित थी। सुल्तानपुर के एनकाउंटर को लेकर कहा, कि अपराधी की कोई जाति नहीं है। जो कोई राजनीति कर रहे हैं उनके बार में जगजाहिर है।

अपराधी की जाति आधार कार्ड देखकर तय नहीं होती। पहले की सरकारों में गुंडे, अपराधी, माफिया जिले के कप्तान और थाने के दारोगा को निर्देशित करने का कम करते थे। आज कानून को हाथ में लेने पर पुलिस उन्हें उनकी भाषा में जवाब देती है।

औद्योगिक विकास मंत्री नंंद गोपाल गुप्ता नंदी।

सपा पर साधा निशाना

एनकाउंटर पर सवाल उठाने वाले लोगों के डीएनए में अपराधी और अपराध भरा हुआ है। पहले जिस गाड़ी में सपा का झंडा समझो उसमें बैठा गुंडा की धारणा थी। सरकार में एक जिला एक, माफिया पैदा होते थे। आज एक जिला एक उत्पाद की धारणा बनी है। उत्तर प्रदेश में रिकार्ड तोड़ निवेश हो रहा है। सबका निवेश सुरक्षित रहे इसकी गारंटी सरकार ले रही है।

सीएम योगी ने किया लिक्ली स्टोर का शिलान्यास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लखनऊ से वर्चुअल जुड़कर आइकिया की ओर से सेक्टर-51 में निर्मित होने वाले रिटेल स्टोर, होटल, मीटिंग स्पेश, शापिंग सेंटर का शिलान्यास किया। उन्होंने इंग्का सेंटर्स के लिक्ली स्टोर के मॉडल का अनावरण किया। उन्होंने कहा कि 47,833 वर्ग मीटर में 5,500 करोड़ की लागत से बनने सेंटर से नौ हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। प्रदेश भारत की आबादी का सबसे बड़ा राज्य है। भारत की अर्थव्यवस्था में वर्तमान में 9.2 प्रतिशत का अपना योगदान दे रहा है।