Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Traffic challan: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में आसान हो जाएगा ट्रैफिक चालान का भुगतान, 4 जगहों पर बनेंगे काउंटर

UP Traffic challan यातायात नियमों के उल्लंघन पर नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लोग अब आसानी से चालान का भुगतान कर सकेंगे। इसके लिए सेंटर खोलने की तैयारी तेज कर दी गई है। सफलता मिलने पर कई जगहों पर सेंटर खोले जाएंगे।

By Ravi prakash singhEdited By: JP YadavUpdated: Sat, 08 Oct 2022 08:17 AM (IST)
Hero Image
नोएडा-ग्रेटर नोएडा में ट्रैफिक चालान के भुगतान के लिए कई केंद्र खोले जाएंगे। फाइल फोटो।

नोएडा, जागरण संवाददाता। UP Traffic challan: यातायात नियमों के उल्लंघन में अगर आपके वाहन का चालान हुआ है तो इसके भुगतान के लिए आपको अधिक परेशान होने की जरूरत नहीं है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भुगतान के लिए अतिरिक्त खोले जाने की तैयारी की जा रही है। 

भुगतान के लिए जिले में खुलेंगे कई केंद्र

जागरण संवाददाता के मुताबिक, गौतमबुद्धनगर जिले में यातायात नियमों के उल्लंघन पर कटने वाले वाहनों के चालान के भुगतान के लिए दादरी और जेवर सहित अन्य जगहों के लोगों को सेक्टर-14 ए स्थित यातायात पुलिस मुख्यालय के चक्कर नहीं काटने होंगे। यातायात पुलिस ने चालान के भुगतान के लिए चार नए काउंटर खोलने की योजना बनाई है।

नोएडा शहर में दो जगहों खुलेंगे केंद्र

बताया जा रहा है कि जल्द ही नोएडा सेक्टर-37 बस स्टेशन, जेवर, लुहराली और डीएनडी टोल पर काउंटर खोले जाएंगे जहां लोग वाहनों के चालान का भुगतान कर सकेंगे। तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। जल्द ही इसे लागू भी कर दिया जाएगा।

'नो योर ट्रैफिक चालान' पर ले सकेंगे जानकारी

यातायात विभाग का यह भी कहना है कि विभिन्न जगहों पर बनाए गए काउंटरों पर 'नो योर ट्रैफिक चालान' मतलब चालक यह जानकारी भी ले सकेंगे कि उनके वाहन का काेई चालान हुआ है या नहीं। चार काउंटर के सफल संचालन के बाद कई अन्य जगह पर भी काउंटर खोलने का विचार किया जाएगा। इससे लोगों को भारी राहत मिलने वाली है।

तैयारी जोरों पर जल्द खुलेंगे केंद्र

गौरतलब है कि अब तक पूरे जिले में सिर्फ एक चालान काउंटर सेक्टर-14 ए स्थित यातायात पुलिस मुख्यालय में ही संचालित था। चालान के भुगतान के लिए लोगों को लंबा सफर तय करना पड़ता था। संबंधित अधिकारियों के सामने लोगों ने कई बार इस समस्या को उठाया था। इसी क्रम में चार नए काउंटर खोलने का खाका तैयार किया गया। काउंटर पर बैठने वाले कर्मचारियों के चयन की प्रक्रिया भी जल्द ही पूर्ण की जाएगी।

राम-कृष्ण को लेकर शपथ का मुद्दा गरमाया, मंत्री राजेंद्र पाल से नाराज अरविंद केजरीवाल ले सकते हैं बड़ा फैसला

Nupur Sharma के समर्थन में टिप्पणी करने पर जानलेवा हमला करने का आरोप, नोएडा पुलिस ने तत्काल जारी किया बयान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर