Move to Jagran APP

Gaurav Taneja: कौन हैं यूट्यूबर गौरव तनेजा की खूबसूरत पत्नी रितु राठी?

Gaurav Taneja Arrest यूट्यूबर गौरव तनेजा को धारा 144 के उल्लंघन और शहर में अव्यवस्था फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। शनिवार को गौरव नोएडा के सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन के नीचे अपने चाहने वालों के साथ जन्मदिन मनाने पहुंचे थे।

By Geetarjun GautamEdited By: Updated: Sun, 10 Jul 2022 04:34 PM (IST)
Hero Image
कौन हैं गौरव तनेजा की खूबसूरत पत्नी रितु राठी फोटो क्रेडिट- रितु राठी तनेजा (इंस्टाग्राम)।

नोएडा, जागरण डिजिटल डेस्क। यूट्यूबर गौरव तनेजा (Youtuber Gaurav Taneja) को धारा 144 के उल्लंघन और शहर में अव्यवस्था फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। शनिवार को गौरव नोएडा के सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन के नीचे अपने चाहने वालों के साथ जन्मदिन (Birthday) मनाने पहुंचे थे।

कौन हैं रितु राठी

शनिवार शाम को गौरव तनेजा और उनकी पत्नी रितु राठी जन्मदिन मनाने के लिए मेट्रो स्टेशन के नीचे पहुंची थीं। वहां उनके फैंस भी पहुंच गए थे। रितु राठी भी अपने पति गौरव की तरह काफी फेमस हैं। वह भी अक्सर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

रितु के भी इस्टाग्राम पर 16 लाख से ज्यादा फालोअर्स हैं। वह भी अपने फोटो और वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं। रितु एयरलाइंस में कैप्टन हैं। दोनों ने लव मैरिज की है। गौरव तनेजा भी पहले एयरलाइंस में कैप्टन हुआ करते थे।

रितु ने गौरव को पहली बार नोएडा में एक होटल में देखा था। लेकिन दोनों के बीच कोई बातचीत नहीं हुआ। रितु को पहले लगा कि गौरव एक बिजनेसमैन हैं। लेकिन जब एक बार फिर से सुबह मुलाकात हुई तो उन्हें पता चला कि वो एक एयरलाइंस में कैप्टन हैं। उसके बाद दोनों की बातचीत शुरू होने लगी थी।

दोनों साल 2016 में शादी के बंधन में बंधे थे। दोनों की दो बेटियां भी हैं, कियारा और पीहू। गौरव की तरह, रितु भी इंस्टाग्राम पर काफी पॉपुलर हैं, उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। रितु और गौरव रियलिटी शो स्मार्ट जोड़ी में भी हिस्सा ले चुके हैं। लोकप्रियता की बात करें तो गौरव के इंस्टा पेज पर 33 लाख सब्सक्राइबर हैं।

गौरव तनेजा के बारे में (About Gaurab Taneja)

गौरव तनेजा भारतीय यूट्यूबर (Indian YouTuber) हैं, जो अपने यूट्यूब चैनल फ्लाइंग बीस्ट के लिए जाने जाते हैं। कानपुर में जन्में गौरव एक कामर्शियल पायलट भी हैं और वर्तमान में दिल्ली में रहते हैं। 2016 में गौरव ने अपना यूट्यूब चैनल फिट मसल टीवी प्रारंभ किया था जो मुख्य रूप से फिटनेस और स्वास्थ्य के बारे में है।

उनके इस चैनल पर दो मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हैं। दिसंबर 2017 में उन्होंने अपना दैनिक ब्लाग यूट्यूब चैनल फ्लाइंग बीस्ट प्रारंभ किया। इस चैनल पर उनके कई लाख सब्सक्राइबर्स हैं।

बर्थडे पार्टी के लिए चार कोच कराया था बुक

कोतवाली प्रभारी ने बताया कि यूट्यूबर ने जन्मदिन मनाने के लिए मेट्रो के चार कोच बुक कराए थे। हालांकि इससे पहले ही आरोपित को अरेस्ट कर लिया गया। इस दौरान यूट्यूबर के साथ में उनकी पत्नी भी थीं।

जानकारी के मुताबिक, बुकिंग के एवज में गौरव तनेजा ने 60 हजार रुपये एनएमआरसी में जमा कराए थे। बुकिंग के समय ही प्रबंधन ने यह स्पष्ट किया था कि हर कोच में सिर्फ 50 लोगों की अनुमति है।

गौरव तनेजा ने पुलिस को नहीं दी थी सूचना

एडीसीपी ने बताया इसके बारे में यूट्यूबर गौरव तनेजा ने पुलिस को किसी प्रकार की सूचना नहीं दी थी। शहर में धारा 144 लागू है। इसके तहत किसी भी सार्वजनिक स्थान पर पांच से अधिक लोगों को खड़े होने की अनुमति नहीं है।

इसके साथ ही आरोपित यूट्यूबर के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन और अव्यवस्था फैलाने का केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित यूट्यूबर के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 188 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।