Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, नोएडा में जल्द देख पाएंगे NZ Vs AFG का LIVE मैच

दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों खासकर क्रिकेट के प्रशंसकों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल नोएडा स्टेडियम में 9 से 13 सितंबर के बीच न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच टेस्ट मैच होना है। मैच की तैयारियों को परखने के लिए दोनों देशों के बोर्ड सदस्य 18 से 20 अगस्त को यहां आएंगे। न्यूजीलैंड की टीम पांच सितंबर को ग्रेटर नोएडा पहुंच जाएगी।

By Ankur Tripathi Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 06 Aug 2024 08:38 AM (IST)
Hero Image
Noida News: न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा टेस्ट मैच। फाइल फोटो

 अंकुर त्रिपाठी, ग्रेटर नोएडा। शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में नौ से 13 सितंबर तक न्यूजीलैंड व अफगानिस्तान के बीच होने वाले अंतरराष्ट्रीय मैच की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। 2017 में टेस्ट मैच का दर्जा मिलने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान का पहला टेस्ट मैच ( AFG Vs NZ Ist Test Match) होगा।

दोनों देशों के बोर्ड के सदस्य मैच की तैयारियों का लेंगे जायजा

मैच की तैयारियों का जायजा लेने के लिए दोनों देशों के बोर्ड के सदस्य 18 से 20 अगस्त के बीच आएंगे। वह स्टेडियम में तैयारियों को परखने के साथ मिलने वाली कमियों को दूर करने के दिशा निर्देश देंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बोर्ड के सदस्य ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) व प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे।

दोनों टीम के सदस्य कौन से होटल में रहेंगे। इसकी जांच के लिए भी बोर्ड के सदस्य जाएंगे। दोनों बोर्ड के करीब 10 सदस्य संयुक्त रूप से तैयारियों को अंतिम रूप देंगे।

तीन दिन पहले आएगी टीम

न्यूजीलैंड टीम टेस्ट मैच से पहले तीन दिवसीय कंडीशनिंग कैंप के लिए पांच सितंबर को ग्रेटर नोएडा पहुंच जाएगी। अफगानिस्तान टीम एक सप्ताह के प्रशिक्षण और तैयारी शिविर के लिए 28 अगस्त को ग्रेटर नोएडा आ सकती है। बता दें कि अफगानिस्तान का यह 10वां टेस्ट मैच होगा। अफगानिस्तान ने इससे पहले आयरलैंड, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन टेस्ट मैच जीते हैं।

यह भी पढ़ें: Noida Farmers Protest: किसानों ने ग्रेटर नोएडा में निकाला ट्रैक्टर मार्च, गेट पर दिया धरना; ट्रैफिक डायवर्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर