Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida Crime: घर बैठे नौकरी का झांसा देकर महिला से 3.77 लाख रुपये ठगे, इंस्टाग्राम के जरिए बनाया शिकार

नोएडा में महिला से घर बैठे नौकरी का झांसा देकर 3.77 लाख रुपये ठगी का मामला सामने आया है। सेक्टर-12 की पूजा भारती ने दर्ज कराई एफआइआर में बताया कि पिछले दिनों वह सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर घर बैठे नौकरी करने के बारे में मैसेज देख रही थीं। इसी दौरान साइबर ठग ने उन्हें एक ग्रुप में जोड़ लिया। इसके बाद प्रीपेड टास्क दिए।

By Gaurav Sharma Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 07 Apr 2024 09:54 AM (IST)
Hero Image
Noida Crime: घर बैठे नौकरी का झांसा देकर महिला से 3.77 लाख रुपये ठगे

जागरण संवाददाता, नोएडा। कोतवाली सेक्टर-24 क्षेत्र के एक महिला से घर बैठे नौकरी का झांसा देकर 3.77 लाख रुपये ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने अज्ञात साइबर ठग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

सेक्टर-12 की पूजा भारती ने दर्ज कराई एफआइआर में बताया कि पिछले दिनों वह सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर घर बैठे नौकरी करने के बारे में मैसेज देख रही थीं। इसी दौरान साइबर ठग ने उन्हें एक ग्रुप में जोड़ लिया। इसके बाद प्रीपेड टास्क दिए। आरोपितों ने उन्हें अधिक धन कमाने का झांसा दिया। पीड़िता को ऑनलाइन टास्क मिलते गए और वह उन्हें पूरा करती गईं।

सात बार में ट्रांसफर करा लिए रुपये

पीड़िता का कहना है कि 29 और 30 मार्च 2024 के बीच उन्होंने सात बार में विभिन्न बैंक खातों में 3,77,150 रुपये ट्रांसफर कर दिए। रुपये निकालने पर पीड़िता से कहा गया कि वह जब तक लेवल पूरा नहीं करेंगी, तब तक धनराशि नहीं निकाल सकती हैं। जब पीड़िता ने और धनराशि देने से इन्कार कर दिया तो उनका खाता फ्रीज कर दिया।

पीड़िता ने 9 मार्च को बच्ची को दिया है जन्म

पीड़िता का कहना है कि वह पहले से ही ऋण संबंधी मामले से जूझ रही हैं, जबकि साइबर अपराधी उस धनराशि को निकालने के लिए दो लाख रुपये और मांग रहे हैं। पीड़िता का कहना है कि उन्होंने हाल ही में 9 मार्च 2024 में एक बच्ची को जन्म दिया है।

धोखाधड़ी की वारदात के बाद वह बेहद परेशान हैं। इसके चलते वह नवजात पर भी ध्यान नहीं दे पा रही हैं। एडीसीपी मनीष कुमार मिश्र का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें