Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida Crime: लोन दिलाने का झांसा देकर 700 लोगों से की ठगी, महिला समेत दो गिरफ्तार

आरोपित महिला की पहचान विनीता के रूप में हुई है महिला के साथी सतवीर को भी पुलिस ने धर दबोचा है। आरोप है कि आरोपित आधार कार्ड से कई प्रकार के 20 लाख रुपये के लोन 10 प्रतिशित कमीशन पर दिलाने की बात कहते थे। मुख्य आरोपित सतवीर दादरी में समोसे बेचने का काम करता था। नौकरी की तलाश में वह विनीता के संपर्क में आया था।

By Praveen SinghEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Tue, 29 Aug 2023 10:26 AM (IST)
Hero Image
लोन दिलाने के नाम पर ठगी के आरोप में पुलिस ने महिला समेत दो आरोपितों को गिरफ्तार किया।

ग्रेटर नोएडा, संवाद सहयोगी। दादरी रेलवे स्टेशन के पास से लोन दिलाने के नाम पर ठगी के आरोप में सोमवार को पुलिस ने महिला समेत दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। महिला आधार कार्ड से बैंक लोन दिलाने का झांसा देकर ठगी करती थी।

आरोपित महिला की पहचान विनीता के रूप में हुई है, महिला के साथी सतवीर को भी पुलिस ने धर दबोचा है। आरोप है कि आरोपित आधार कार्ड से कई प्रकार के 20 लाख रुपये के लोन 10 प्रतिशित कमीशन पर दिलाने की बात कहते थे। किराये पर आफिस लेकर दोनों खुद को अधिकारी बताते हुए ठगी करते थे।

दादरी कोतवाली प्रभारी सुजीत उपाध्याय ने बताया कि चार दिन पहले गाजियाबाद बापूधाम निवासी ब्रहमदेव शर्मा ने पुलिस में आरोपितों के खिलाफ शिकायत दी थी। पीड़ित ने आमका गांव में प्लाट खरीदा था उस पर मकान बनाने के लिए लोन के लिए आरोपितों से मिला।

20 लाख लोन लेने के लिए देना था 10 प्रतिशत

20 लाख रुपये का लोन लेने के लिए 10 प्रतिशत देना था। आरोपित दो लाख रूपये दे चुका था उसके बाद पांच माह से चक्कर लगा रहा था। पीड़ित जब आरोपितों के ऑफिस पर पहुंचा तो वहां इनके अलावा पांच अन्य पीड़ित और मिले। सभी ने मिलकर पुलिस में शिकायत दी थी।

पुलिस जांच में पता चला है पहले कम रुपये में छोटा काम करते थे जिसके लिए 100 रुपये लिया करते थे। इस प्रकार के करीब 700 लोग को अपना शिकार बना चुके है।

समोसे बेचने का काम करता था मुख्य आरोपित

एडिशनल डीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि मुख्य आरोपित सतवीर दादरी में समोसे बेचने का काम करता था। नौकरी की तलाश में वह विनीता के संपर्क में आ गया और उसने ठगी का धंधा शुरू कर दिया।

आरोपित सोमवार को दस्तावेजों के साथ लेकर ट्रेन से भागने की फिराख में था, इससे पहले ही पुलिस ने दबोच लिया। आरोपितों के कब्जे से फाइल व दस्तावेज बरामद किए गए है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर