Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक तरफ संसद में नारी वंदन, दूसरी ओर नोएडा में कुचला गया छेड़छाड़ पीड़िता का सम्मान; ये है वर्दीवाले का पूरा सच

Noida Crime एक तरफ संसद में नारी वंदन हो रहा है वहीं दूसरी तरफ गौतमबुद्धनगर कमिश्नरेट के सेक्टर 142 थाना प्रभारी छेड़छाड़ पीड़िता को थप्पड़ जड़ रहे हैं। छेड़छाड़ की पीड़िता ने पुलिस अधिकारी को शिकायत पत्र लिखकर ऐसी कहानी बयां की है कि शर्मिंदा कर दे। सेक्टर 142 थाना प्रभारी विनीत राणा पर गंभीर आरोप लगने के बाद अधिकारियों की फौज ने चुप्पी साध ली है।

By Praveen SinghEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Thu, 21 Sep 2023 01:48 AM (IST)
Hero Image
गौतमबुद्धनगर कमिश्नरेट के सेक्टर 142 थाना प्रभारी छेड़छाड़ पीड़िता को थप्पड़ जड़ रहे हैं।

ग्रेटर नोएडा, प्रवीण विक्रम सिंह। Noida Crime: एक तरफ संसद में नारी वंदन हो रहा है, वहीं दूसरी तरफ गौतमबुद्धनगर कमिश्नरेट के सेक्टर 142 थाना प्रभारी छेड़छाड़ पीड़िता को थप्पड़ जड़ रहे हैं। छेड़छाड़ की पीड़िता ने पुलिस अधिकारी को शिकायत पत्र लिखकर ऐसी कहानी बयां की है कि शर्मिंदा कर दे। सेक्टर 142 थाना प्रभारी विनीत राणा पर गंभीर आरोप लगने के बाद अधिकारियों की फौज ने चुप्पी साध ली है।

जांच का हवाला देकर पीड़िता को तीन दिन से चक्कर कटवाए जा रहे हैं। पीड़िता का आरोप है कि थाना प्रभारी ने उससे कहा कि अनपढ़ गंवार लोग आ जाते हैं, तहरीर लिखनी भी नहीं आती, पांच मिनट लगता है तहरीर लिखने में। बात यही नहीं रुकी, इसके आगे थाना प्रभारी ने कहा कि ज्यादा होशियार मत बनो, एक मिनट में करियर खत्म कर दूंगा। एक थप्पड़ लगेगा और सब दो मिनट में ठीक हो जाएगा।

जब थाना प्रभारी खो बैठे आपा

आरोप है कि इतना कहने के बाद थाना प्रभारी आपा खो बैठे और पीड़िता को थप्पड़ जड़ दिया। दरअसल, नोएडा के सेक्टर-61 में रहने वाले युवक ने दर्ज कराई एफआइआर में कहा है कि रविवार रात वह अपने दोस्तों के साथ सेक्टर-141 स्थित एडवंट टावर में बने टाय ब्वाय रेस्तरां में खाना खाने गए थे। रेस्तरां के स्टाफ ने खाने में बार का मेन्यू कार्ड भी दिया, लेकिन हमने केवल खाने के लिए आर्डर दिया।

खाना आने में समय लग रहा था, तो सभी लोग गाने पर नाचने लगे। तभी वहां शराब के नशे में कुछ लोग आ गए, जिनमें से एक आरोपित का हाथ उसकी महिला दोस्त को लगा। विरोध किया तो उन लोगों ने अभद्रता करते हुए गाली-गलौज शुरू कर दी। गाली देने से मना किया तो आरोपितों ने मारना-पीटना शुरू कर दिया।

मामले में पुलिस ने मारपीट के आरोप में टाय ब्वाय रेस्तरां के स्टाफ नवीन, नरेंद्र, जगतार सिंह को गिरफ्तार किया। आरोप है कि पीड़िता की तहरीर बदलवाई गई। उस पर दबाव बनाया गया कि वह छेड़छाड़ की बात तहरीर में न लिखे। इसकी आडियो रिकार्डिंग भी पीड़िता के पास मौजूद है।

यह भी पढ़ें- Noida: आंसुओं में बदली 9 साल की मासूम की खुशियां, कमरे में ले जाकर शख्स ने किया दुष्कर्म; बच्ची के चीखने पर...

महिला को सौंपी गई थी शिकायत

डीसीपी महिला सुरक्षा से की शिकायत पीड़िता ने रेस्तरां में हुई घटना के बाद पुलिस द्वारा किए गए अभद्र व्यवहार की शिकायत डीसीपी महिला सुरक्षा प्रीति यादव से की है। डीसीपी की तरफ से मामले की जांच एसीपी महिला को सौंपी गई है।

पीड़िता ने दावा किया है कि थाना परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को जांच में शामिल किया जाए। एक कमरे में ले जाकर उसको थप्पड़ मारा गया, जहां सीसीटीवी नहीं था। उस कमरे में पुलिसकर्मी आते जाते हुए सीसीटीवी में कैद हुए हैं।

वीडियो करवाया डिलीट पीड़िता का आरोप है कि पुलिसकर्मी द्वारा किए गए अभद्र व्यवहार के दौरान उसके दोस्त वीडियो बनाने लगे थे। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने जबरन फोन छीनकर वीडियो मोबाइल से डिलीट कर दिया।

खुद की फंसी गर्दन तो दर्ज कर दी क्रास एफआइआर थाना पुलिस ने खुद की गर्दन फंसती देखी तो मामले में रेस्तरां प्रबंधक की तरफ से एक एफआइआर छेड़छाड़ पीड़िता व उसके दोस्त पर भी दर्ज कर दी गई। जो क्रास एफआइआर दर्ज की गई है, उसमें कहीं भी सीसीटीवी का जिक्र नहीं किया गया है। आरोप लगाया गया है कि युवक व उसकी दोस्त ने बिल के रुपये नहीं दिए और स्टाफ से अभद्रता की।

मामला संज्ञान में आया है। जो आरोप युवती की तरफ से लगाए गए हैं, उनकी जांच शुरू कर दी गई है। साक्ष्य एवं तथ्यों के आधार पर मामले में कार्रवाई होगी।

-आनंद कुलकर्णी, अपर पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था)

यह भी पढ़ें-  Baghpat News: दो सगे भाइयों ने महिला ढाया जुल्म- पहले अश्लील वीडियो किया वायरल, शिकायत करने पर की मारपीट