Move to Jagran APP

YEIDA New Update: ग्रेटर नोएडा वालों के लिए अच्छी खबर, यीडा 2024 में ही शुरू कर देगा ये सुविधाएं

ग्रेटर नोएडा के लोगों के लिए अच्छी खबर है। YEIDA ने सेक्टरों में मूलभूत सुविधाओं की कमी को दूर करने का फैसला किया है। दिसंबर के अंत तक सीवर पानी और बिजली जैसी सुविधाएं शुरू हो जाएंगी। प्राधिकरण ने परियोजना विभाग को 31 दिसंबर तक का समय दिया है। इस साल के अंत तक आवंटियों को सेक्टर में पानी बिजली और सीवर कनेक्शन आदि की समस्याओं से निजात मिल जाएगी।

By Arvind Mishra Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 14 Oct 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
सीवर, पानी व बिजली जैसी मूलभूत सुविधाएं सेक्टरों में शुरू हो जाएंगी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। YEIDA उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के लोगों की समस्याओं का समाधान इसी साल हो जाएगा। यमुना प्राधिकरण इसे लेकर गंभीर है और अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं।

बताया गया कि यमुना प्राधिकरण Yamuna Authority के सेक्टरों में दिसंबर अंत की मूलभूत सुविधाओं का अभाव दूर हो जाएगा। सीवर, पानी व बिजली जैसी मूलभूत सुविधाएं सेक्टरों में शुरू हो जाएंगी।

अड़चन को दूर करने के निर्देश दिए

प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डा. अरुणवीर सिंह ने परियोजना विभाग को अभियान चलाकर सेक्टरों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने में आ रही अड़चन को दूर करने के निर्देश दिए हैं।

सेक्टरों में मूलभूत सुविधाओं का टोटा

यमुना प्राधिकरण के आवासीय सेक्टर 18, 20 व 22 डी, 16, 17 में भूखंड व निर्मित भवन परियोजनाएं हैं। सेक्टर में भूखंडों की लीज हाेने के बाद आवंटियों ने निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। सौ से अधिक भवन बनकर तैयार हो चुके हैं, लेकिन लोग इनमें बसने को तैयार नहीं है, इसकी वजह सेक्टरों में मूलभूत सुविधाओं का टोटा है।

परियोजना विभाग को 31 दिसंबर तक का वक्त दिया

वहीं, सुरक्षा से लेकर पानी, सीवर जैसी सुविधाएं मिलने में अड़चन है। पानी की लाइन बिछी होने के बावजूद कनेक्शन नहीं जारी हुए हैं। सीवर कनेक्शन व बिजली कनेक्शन में भी अड़चन है। इस समस्याओं को दूर करने के लिए सीईओ ने परियोजना विभाग को 31 दिसंबर तक का वक्त दिया है।

परियोजना विभाग के प्रभारी को दिए गए निर्देश

परियोजना विभाग के प्रभारी महा प्रबंधक एवं ओएसडी राजेश कुमार को निर्देश दिए हैं कि साल के अंत तक अंतिम प्वाइंट तक पानी की आपूर्ति पहुंच जाए। सड़क, बिजली लाइन का काम पूरा करने और सीवर कनेक्शन के लिए भी निर्देश दिए गए हैं। सीईओ का कहना है कि

इसी साल में समस्याओं का समाधान कराने की कोशिश

साल के अंत तक आवंटियों को सेक्टर में पानी, बिजली एवं सीवर कनेक्शन आदि की समस्याएं दूर हो जाएंगी। जल निकाली के लिए भी परियोजना विभाग को उचित बंदोबस्त करने के निर्देश दिए गए हैं। प्राधिकरण की कोशिश है कि लोगों को ऐसी सुविधाएं मिले ताकि वह अपने निर्मित भवन में आकर रहें।

यह भी पढ़ें- नोएडा में कार खड़ी करने की समस्या होगी खत्म! तीन जगहों पर बनेगी पजल पार्किंग

वहीं, ऐसे में माना जा रहा है कि यमुना प्राधिकरण के निर्देश के बाद इसी साल सभी समस्याओं तो दूर कर लिया जाएगा। अगर इसी साल समस्याओं का समाधान हो जाता है तो भवनों के मालिकों को सीधा फायदा मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Delhi-Mumbai Expressway: नोएडा-दिल्ली व एयरपोर्ट से होगी सीधी कनेक्टिविटी; DPR तैयार, 278 करोड़ की है परियोजना

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें