Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

YEIDA की नई योजना, प्राधिकरण को मिले पांच आवेदन; ऐसे किया जाएगा भूखंडों का आवंटन

YEIDA यमुना प्राधिकरण (यीडा) एक नई योजना लेकर आया है। इस योजना के लिए पांच आवेदकों ने आवेदन किया लेकिन निर्धारित मानक पूरा न करने के कारण दो को रद्द कर दिया गया। यीडा द्वारा यह योजना विश्वविद्यालयों के लिए निकाली गई है। वहीं आयोजकों के साक्षात्कार के बाद भूखंडों का आवंटन किया जाएगा। योजना के बारे में आगे विस्तार से पढ़िए।

By Arvind Mishra Edited By: Kapil Kumar Updated: Wed, 18 Sep 2024 06:57 PM (IST)
Hero Image
यमुना प्राधिकरण विश्वविद्यालय के लिए दस भूखंड की एक और योजना निकालने जा रहा है। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। Yeida तीन विश्वविद्यालय यमुना प्राधिकरण (यीडा) क्षेत्र में कदम रखने जा रहे हैं। विश्वविद्यालयों के लिए निकाली गई भूखंड योजना में तीन आवेदकों ने पात्रता की शर्तों को पूरा किया है। दो आवेदन निर्धारित मानक पूरा न करने के कारण रद्द हो गए। अगले सप्ताह सोमवार को साक्षात्कार के माध्यम से इन आवेदकों को भूखंडों का आवंटन किया जाएगा।

इसके साथ ही प्राधिकरण विश्वविद्यालय के लिए दस भूखंड की एक और योजना निकालने जा रहा है। यमुना प्राधिकरण ने विश्वविद्यालय के लिए पांच भूखंड की योजना निकाली थी। इस योजना में प्राधिकरण को पांच आवेदन मिले हैं।

गठित समिति ने आवेदकों की पात्रता की जांच की

प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुणवीर सिंह की अध्यक्षता में गठित समिति ने मंगलवार को आवेदकों की पात्रता की जांच की। इसमें एमिटी विश्वविद्यालय, आचार्य कुंद-कुंद एजूकेशन सोसायटी, डॉ. अखिलेश दास, महात्मा गांधी मिशन, दरबारी लाल फाउंडेशन के आवेदन की जांच की गई।

इसमें एमिटी, महात्मा गांधी मिशन, आचार्य कुंद कुंद एजूकेशन सोसायटी के आवेदन शर्तों पर खरा उतरे। डॉ. अखिलेश दास व दरबारी लाल फाउंडेशन के आवेदन काे रद्द कर दिया गया। पांचों भूखंड सेक्टर 22 ई में हैं।

यह भी पढ़ें- YEIDA Master Plan: यीडा के फेज-1 के मास्टर प्लान पर लगी मुहर, अब क्या है इंतजार? योजनाएं हैं बेहद खास

दस भूखंडों की नई योजना निकाली जाएगी

डॉ. अरुणवीर सिंह का कहना है कि अगले सप्ताह आयोजकों के साक्षात्कार के बाद भूखंडों का आवंटन किया जाएगा। अगले सप्ताह विश्वविद्यालय के लिए दस भूखंडों की नई योजना निकाली जाएगी। पांच भूखंड सेक्टर 17 व पांच सेक्टर 22 ई में है।

यह भी पढ़ें- YEIDA Scheme: यीडा की बल्ले-बल्ले, करोड़ों में लगी जमीन की बोली; क्या हैं ग्रेटर नोएडा में प्रॉपर्टी के रेट?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर