Move to Jagran APP

YEIDA Flat Scheme: कल मिलेंगे फ्लैट्स, ड्रा में होगा 2 लाख आवेदकों की किस्मत का फैसला; पढ़ें पूरी डिटेल्स

Yeida Flat Scheme यमुना प्राधिकरण (यीडा) की आवासीय भूखंड योजना में 187577 आवेदकों की किस्मत का फैसला गुरुवार को होगा। कल सुबह 10 बजे से ड्रा में आवेदकों के नाम की पर्ची निकालकर भूखंड का आवंटन होगा। खास बात यह है कि इसमें सिर्फ एक मुश्त भुगतान का विकल्प भरने वाले आवेदकों को ड्रा में शामिल होने का मौका मिलेगा।

By Arvind Mishra Edited By: Kapil Kumar Updated: Wed, 09 Oct 2024 07:56 PM (IST)
Hero Image
Yeida Flat Scheme यीडा की आवासीय भूखंड योजना में 187577 आवेदकों की किस्मत का फैसला गुरुवार को होगा। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। YEIDA यमुना प्राधिकरण की आवासीय भूखंड योजना में 187577 आवेदकों की किस्मत का फैसला गुरुवार को होगा। इंडिया एक्सपो मार्ट में सुबह 10 बजे से होने वाले ड्रा में आवेदकों के नाम की पर्ची निकालकर भूखंड का आवंटन होगा। केवल एक मुश्त भुगतान का विकल्प भरने वाले आवेदकों को ड्रा में शामिल होने का मौका मिलेगा।

YEIDA New Scheme यमुना प्राधिकरण ने केवल 1877 आवेदकों को ही ड्रा स्थल पर आने की अनुमति दी है। अन्य आवेदकों के लिए दूरदर्शन उत्तर प्रदेश चैनल, दैनिक जागरण के पोर्टल व यूट्यूब चैनल समेत सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर संजीव प्रसारण की व्यवस्था की गई है।

361 आवासीय भूखंड की निकाली थी योजना

YEIDA Flat Scheme यमुना प्राधिकरण ने पांच जुलाई को 361 आवासीय भूखंड की योजना निकाली थी। इसमें आवेदन की अंतिम तिथि 23 अगस्त थी। प्राधिकरण को 202822 आवेदन मिले थे। जांच के बाद इसमें से 202235 आवेदन सही पाए गए। एक मुश्त भुगतान का विकल्प भरने वाले आवेदकों की संख्या 187577 है। इसलिए इन आवेदकों को ही ड्रा में शामिल करने का फैसला किया गया है।

यमुना प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी शैलेंद्र भाटिया का कहना है कि आवेदकों के नाम की पर्ची निकालकर भूखंड आवंटन का फैसला किया जाएगा। ड्रा प्रक्रिया की वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी भी कराई जाएगी। हाई कोर्ट के सेवानिवृत तीन न्यायाधीशों की जूरी की देखरेख में ड्रा प्रक्रिया होगी।

यह भी पढ़ें- Delhi DDA Flats: लोगों की सुनी तो हाथोंहाथ बिक रहे डीडीए के फ्लैट, जानिए क्या है वजह

असफल आवेदकों की पंजीकरण राशि ड्रा संपन्न होने के 72 घंटों में उनके खाते में पहुंच जाएगी। सफल आवेदकों को साठ दिन में शेष 90 प्रतिशत राशि का भुगतान करना होगा। भूखंड योजना में 120, 162, 200, 300, 500, एक हजार व चार हजार वर्गमीटर के भूखंड हैं।

यह भी पढ़ें- Noida Flat Buyers: नोएडा में अब फ्लैट खरीदारों की बढ़ी नई टेंशन, फ्लैट खरीदने के दौरान लगेगा अतिरिक्त शुल्क

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें