Move to Jagran APP

YEIDA Flat Scheme: आज खरीददारों को मिलेंगे फ्लैट्स, ड्रा में होगा 2 लाख आवेदकों की किस्मत का फैसला

Yeida Flat Scheme यमुना प्राधिकरण की आवासीय भूखंड योजना में 187577 आवेदकों की किस्मत का फैसला आज होगा। आज सुबह 10 बजे से ड्रा में आवेदकों के नाम की पर्ची निकाली जाएगी। जिसके बाद भूखंड का आवंटन किया जाएगा। सबसे जरूरी बात यह है कि इसमें सिर्फ एक मुश्त भुगतान का विकल्प भरने वाले आवेदकों को ड्रा में शामिल होने का मौका मिलेगा।

By Arvind Mishra Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 10 Oct 2024 09:46 AM (IST)
Hero Image
Noida flat buyers: आज एक पर्ची बनेगी लखपति से करोड़पति। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। यमुना प्राधिकरण की आवासीय भूखंड योजना में 187577 आवेदकों की किस्मत का फैसला बृहस्पतिवार को होगा। इंडिया एक्सपो मार्ट में सुबह दस बजे से होने वाले ड्रॉ में आवेदकों के नाम की पर्ची निकालकर भूखंड का आवंटन होगा।

केवल एक मुश्त भुगतान का विकल्प भरने वाले आवेदकों को ड्रा में शामिल होने का मौका मिलेगा। यमुना प्राधिकरण ने केवल 1877 आवेदकों को ही ड्रा स्थल पर आने की अनुमति दी है। अन्य आवेदकों के लिए दूरदर्शन उत्तर प्रदेश चैनल, दैनिक जागरण के पोर्टल व यूट्यूब चैनल समेत इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर Live प्रसारण की व्यवस्था की गई है।

जांच के बाद दो लाख दो हजार से ज्यादा मिले सही आवेदन

यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) ने पांच जुलाई को 361 आवासीय भूखंड की योजना (awasiya bhukhand yojana) निकाली थी। इसमें आवेदन की अंतिम तिथि 23 अगस्त थी। प्राधिकरण को 2,02,822 आवेदन मिले थे। जांच के बाद इसमें से 2,02,235 आवेदन सही पाए गए।

फाइल फोटो

इतनी है एक मुश्त भुगतान का विकल्प भरने वाले आवेदकों की संख्या

एक मुश्त भुगतान का विकल्प भरने वाले आवेदकों की संख्या 1,87,577 है। इसलिए इन आवेदकों को ही ड्रा में शामिल करने का फैसला किया गया है। यमुना प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी शैलेंद्र भाटिया का कहना है कि आवेदकों के नाम की पर्ची निकालकर भूखंड आवंटन का फैसला किया जाएगा।

हाईकोर्ट के रिटायर्ड तीन जजों की निगरानी में होगी ड्रॉ प्रक्रिया

ड्रॉ प्रक्रिया की वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी भी कराई जाएगी। हाईकोर्ट के सेवानिवृत तीन न्यायाधीशों की जूरी की देखरेख में ड्रॉ प्रक्रिया होगी। असफल आवेदकों की पंजीकरण राशि ड्रॉ संपन्न होने के 72 घंटों में उनके खाते में पहुंच जाएगी।

फाइल फोटो

सफल आवेदकों को साठ दिन में शेष 90 प्रतिशत राशि का भुगतान करना होगा। भूखंड योजना में 120, 162, 200, 300, 500, एक हजार व चार हजार वर्गमीटर के भूखंड हैं।

यह भी पढ़ें: जेसीबी की खुदाई में निकला खजाना, लूटपाट कर झोले भर ले गए लोग; सूचना पर नोएडा के गांव पहुंची ASI की टीम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें