Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

YEIDA Flats Scheme 2023: जेवर एयरपोर्ट के पास 2BHK फ्लैट खरीदने का मौका, यहां पढ़ें रेट, एरिया और अन्य डिटेल

YEIDA Flats Scheme 2023 नोएडा के जेवर स्थित एयरपोर्ट के पास घर खरीदने की चाह रहने वाले लोगों को यमुना प्राधिकरण सुनहरा मौका दे रहा है। यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) ने फ्लैट की योजना बुधवार को निकाल दी है। इस योजना में 462 फ्लैट का आवंटन होगा। खास बात यह है कि बिक्री के लिए फ्लैट उपलब्ध रहने तक (ओपन एंडेड) योजना जारी रहेगी।

By Abhishek TiwariEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Thu, 03 Aug 2023 09:12 AM (IST)
Hero Image
YEIDA Flats Scheme 2023: जेवर एयरपोर्ट के पास 2BHK फ्लैट खरीदने का मौका

ग्रेटर नोएडा। YEIDA Flats Scheme 2023 : नोएडा के जेवर स्थित एयरपोर्ट के पास घर खरीदने की चाह रहने वाले लोगों को यमुना प्राधिकरण सुनहरा मौका दे रहा है। यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) ने फ्लैट की योजना बुधवार को निकाल दी है। इस योजना में 462 फ्लैट का आवंटन होगा।

खास बात यह है कि बिक्री के लिए फ्लैट उपलब्ध रहने तक (ओपन एंडेड) योजना जारी रहेगी। यह फ्लैट नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास सेक्टर-22डी में है। प्राधिकरण ने सेक्टर 22 डी में 99.86 वर्गमीटर में फ्लैट का निर्माण किया है।

क्या है फ्लैट की कीमत?

एक फ्लैट की कीमत 42.34 लाख रुपये है, लेकिन पहली मंजिल से लेकर छह मंजिल तक फ्लैट खरीदने पर अतिरिक्त राशि देनी होगी।

पहली व दूसरी मंजिल के लिए सौ रुपये प्रति वर्ग फीट, तीसरी व चौथी मंजिल के लिए 75 रुपये प्रति वर्ग फीट व पांचवीं और छह वीं मंजिल के लिए 50 रुपये प्रति वर्ग फीट रुपये अतिरिक्त कीमत ली जाएगी।

यह योजना पहले आओ पहले पाओ योजना को शामिल करते हुए शुरू की गई है। योजना की पंजीकरण राशि 4.23 लाख रुपये है।

योजना की खासियतें-

  • इस योजना में टू बीएचके (2 BHK) के 462 फ्लैट आवंटित किए जाएंगे।
  • ये सभी फ्लैट सेक्टर 22 डी में हैं।
  • योजना की खासियत है कि आवंटियों को फ्लैट की कीमत का एक मुश्त भुगतान न कर, किस्तों में भुगतान का अवसर मिलेगा।
  • 16 मंजिला इमारत में फ्लैट आवंटित किए जाएंगे।
  • फ्लैट का क्षेत्रफल 99.86 वर्गमीटर होगा।
  • कीमत 42.34 लाख रखी गई है।
  • पहली से छठी मंजिल तक के फ्लैट होंगे महंगे।

ताजा जानकारी के मुताबिक, यमुना प्राधिकरण की फ्लैट योजना में पहले ही दिन 690 आवेदन किए गए हैं। वहीं, कुल 3089 आवेदन की बिक्री हुई है।

एक मुश्त समाधान योजना भी शुरू

वहीं, प्राधिकरण की एक मुश्त समाधान योजना भी बुधवार से शुरू हो गई। योजना में 31 अगस्त तक आवेदन का मौका मिलेगा। इस योजना का लाभ आठ हजार से अधिक बकायेदार आवंटी को मिलेगा। उन्हें दंडात्मक ब्याज से छूट मिलेगी। साधारण ब्याज के साथ बकाया राशि का भुगतान कर सकेंगे।

योजना का लाभ लेने के लिए आवंटियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ईडब्ल्यूएस, एलआइजी व किसान आबादी भूखंड श्रेणी के लिए प्रोसेसिंग शुल्क सौ रुपये एवं पांच हजार रुपये प्रारंभिक राशि, एचआइजी व आवासीय भूखंड के लिए पांच सौ रुपये एवं दस हजार रुपये प्रारंभिक धनराशि का भुगतान करना होगा। हालांकि प्रारंभिक राशि बकाया राशि में समायोजित की जाएगी।

रिपोर्ट इनपट- अरविंद मिश्रा, जागरण संवाददाता। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर