Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

YEIDA Flats Scheme: ग्रेटर नोएडा में खरीदें पसंदीदा फ्लैट, जानें- 2BHK की कीमत और कब शुरू होगी बुकिंग

YEIDA Flats Scheme यमुना प्राधिकरण (यीडा) ने लोगों को ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदने का शानदार मौका दिया है। आप इस योजना के तहत ग्रेटर नोएडा में अपनी पसंद का फ्लैट खरीद सकते हैं। यीडा 1BHK और 2BHK फ्लैट की योजना लेकर आई है। जानिए आखिर इनके लिए आवेदन कब से शुरू होंगे और यीडा ने इनकी कीमत क्या रखी है।

By Arvind Mishra Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 19 Sep 2024 06:45 AM (IST)
Hero Image
यमुना प्राधिकरण (यीडा) फ्लैट की नई योजना लेकर आई है। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। Yeida Yojna आवासीय भूखंड योजना के बाद यमुना प्राधिकरण (यीडा) (Yeida Flats Scheme) निर्मित भवन की योजना निकालने जा रहा है। इसमें 1239 फ्लैट का आवंटन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होगा। योजना में तीन का आकार के फ्लैट शामिल हैं।

YEIDA ने इनकी कीमत 23.37 लाख रुपये से लेकर 45.90 लाख रुपये रखी है। (2BHK Flat Rate) आवेदक अपनी पसंद के फ्लैट का चयन कर उसकी बुकिंग कर सकेंगे। योजना करीब साढ़े छह माह तक लागू रहेगी।

अभी भी बचे हैं 1239 फ्लैट

Yeida New Yojna सेक्टर 22डी में प्राधिकरण ने 29.76 वर्गमीटर वन बीएचके, 54.75 वर्गमीटर के वन बीएचके चार मंजिला व 99.86 वर्गमीटर के टू बीएचके के 16 मंजिला फ्लैट निर्मित किए हैं। इन फ्लैट को प्राधिकरण विभिन्न योजना के तहत आवंटित कर चुका है, लेकिन 1239 फ्लैट अभी भी बचे हैं।

1BHK Flat इन फ्लैट 2BHK Flat की बिक्री के लिए प्राधिकरण 19 सितंबर से योजना निकालने जा रहा है। यह योजना 31 मार्च तक प्रभावी रहेगी। पहले आओ पहले पाओ के आधार पर फ्लैट का आवंटन होगा।

आवेदन के साथ करना होगा 10 प्रतिशत राशि का भुगतान

प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुणवीर सिंह का कहना है कि योजना में आवेदकों को अपनी पसंद का फ्लैट चुनकर उसकी बुकिंग करने की सुविधा मिलेगी। पहली, दूसरी व तीसरी मंजिला के लिए फ्लैट का मूल्य अधिक होगा। आवेदन के साथ 10 प्रतिशत राशि का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें- YEIDA Plot Scheme: प्लॉट आवंटन से पहले तय होगी आवेदकों की पात्रता, इन लोगों को मिलेगा बोली लगाने का मौका

इसके बाद 20 प्रतिशत राशि आवंटन शुल्क के रूप में व शेष किस्तों में भुगतान करने की सुविधा होगी। योजना में केवल ऑनलाइन आवेदन का ही विकल्प है। प्राधिकरण को आवासीय भूखंड योजना की तरह निर्मित भवन योजना में भी अच्छे आवेदन मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- YEIDA Scheme: यीडा की बल्ले-बल्ले, करोड़ों में लगी जमीन की बोली; क्या हैं ग्रेटर नोएडा में प्रॉपर्टी के रेट?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर