Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

YEIDA Housing Scheme: जेवर एयरपोर्ट के पास 11 लाख में प्लाट लेने का मौका, आवेदन का आज अंतिम दिन

YEIDA Housing Scheme 2022 शुक्रवार को समाप्त हो रही यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक प्राधिकरण (Yamuna Expressway Industrial Authority) की आवासीय योजना में रात 12 बजे तक आवेदन किया जा सकता है। ड्रा दिसंबर महीने में ही निकाला जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: JP YadavUpdated: Fri, 14 Oct 2022 10:43 AM (IST)
Hero Image
प्लाट की योजना शुक्रवार को समाप्त हो रही है। फोटो प्रतीकात्मक

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। देश की राजधानी दिल्ली से सटे गौतमुद्धनगर में जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास सिर्फ 11 लाख रुपये में प्लाट पाना चाहते हैं तो योगी सरकार द्वारा लान्च की गई आवासीय योजना में आवेदन कर सकते हैं। 

रात 12 बजे तक कर सकते हैं आवेदन

पिछले महीने त्योहारी सीजन के मद्देनजर 7 सितंबर को लॉन्च की गई यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक प्राधिकरण (Yamuna Expressway Industrial Authority) की आवासीय योजना शुक्रवार को समाप्त होने जा रही है। योजना में एक लाख से अधिक लोगों ने पंजीकरण किया है। रात 12 बजे तक योजना में आन लाइन आवेदन करने का मौका मिलेगा।

योजना से YEIDA को 5 करोड़ रुपये का फायदा

YEIDA ने जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास 477 भूखंड की योजना में साठ वर्गमीटर से लेकर 2000 वर्गमीटर के भूखंड लान्च किए हैं। यमुना प्राधिकरण की योजना को पहली बार इतनी सफलता मिली है। आवेदन पत्रों की बिक्री से ही प्राधिकरण को पांच करोड़ से अधिक का फायदा हुआ है।

दिसंबर में निकाला जाएगा ड्रा

प्रति आवेदन पत्र पांच सौ रुपये शुल्क लिया गया है। इसके साथ ही पंजीकरण राशि करीब दो माह के लिए प्राधिकरण के खाते में रहेगी। इससे भी ब्याज के रूप में प्राधिकरण को खासी रकम मिलेगी। योजना में भूखंडों के सापेक्ष अधिकार आवेदकों ने एक मुश्त भुगतान का विकल्प चुना है। इसलिए दिसंबर में होने वाले ड्रा में केवल एक मुश्त भुगतान का विकल्प चुनने वाले आवेदक ही शामिल हो पाएंगे।

120 मीटर के प्लाट में आवेदकों की संख्या अधिक

YEIDA के अधिकारियों के मुताबिक, सबसे अधिक आवेदन 120 वर्गमीटर की श्रेणी में मिले हैं। एक इसके अलावा दो सौ वर्गमीटर की श्रेणी में भी काफी आवेदन मिले। हैं। एक हजार व दो हजार वर्गमीटर श्रेणी में भूखंडों की संख्या के सापेक्ष भी आवेदकों की संख्या काफी अधिक है।

सही तरीके से भरे आवेदन ही ड्रा में शामिल होंगे

बताया जा रहा है कि YEIDA की इस योजना में आवेदन का सही आंकड़ा सोमवार तक मिलेगा। इसके बाद आवेदन पत्रों की जांच का काम शुरू होगा और दिसंबर के पहले सप्ताह में आवेदकों की सूची प्राधिकरण अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर देगा, जिनके आवेदन पत्र सही होंगे और उन्हें ड्रा में शामिल होने का मौका मिलेगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर