Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

YEIDA Housing Scheme 2024: ग्रेटर नोएडा में 4 दिन में धड़ाधड़ बिके 300 फ्लैट, जल्दी कराएं अपना रजिस्ट्रेशन

अगर आप ग्रेटर नोएडा में अपना आशियाना खरीदने की सोच रहे हैं तो यमुना प्राधिकरण आपको सुनहरा मौका दे रहा है। यमुना प्राधिकरण की निर्मित भवन योजना में चार दिन में 300 फ्लैट बिक चुके हैं। 99.86 वर्गमीटर श्रेणी में खरीदारों ने सबसे अधिक उत्साह दिखाया और बुकिंग शुरू होने के चार दिन में ही सभी 250 फ्लैट खरीद लिए। जानिए पूरी डिटेल।

By Arvind Mishra Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 24 Sep 2024 07:55 AM (IST)
Hero Image
99.86 वर्गमीटर श्रेणी में खरीदारों में दिख रहा उत्साह। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) की निर्मित भवन योजना में चार दिन में 300 फ्लैट की बिक्री हो चुकी है।

99.86 वर्गमीटर श्रेणी में खरीदारों से सबसे अधिक उत्साह दिखाया और बुकिंग शुरू होने के चार दिन में ही सभी 250 फ्लैट खरीद लिए। हालांकि अन्य दो श्रेणी 29.76 वर्गमीटर व 54.75 वर्गमीटर में कुल मिलाकर 50 फ्लैट की ही बिक्री हुई है।

'पहले आओ, पहले पाओ' तहत है योजना

यमुना प्राधिकरण ने 19 सितंबर को 1239 फ्लैट की योजना निकाली थी। इसमें बुकिंग के लिए 31 मार्च 2025 तक का समय है। पहले आओ पहले पाओ के आधार पर निकाली गई इस योजना में खरीदारों ने खासा उत्साह दिखाया है।

खरीदारों को दस प्रतिशत पंजीकरण राशि, बीस प्रतिशत आवंटन राशि व शेष 70 प्रतिशत राशि दस समान किस्त में भुगतान करनी है।

यहां पढ़ें फुल डिटेल

YEIDA Flats Scheme: ग्रेटर नोएडा में खरीदें पसंदीदा फ्लैट, जानिए- 2BHK की कीमत और बुकिंग की अंतिम तारीख

YEIDA Plot Scheme: नई प्लॉट स्कीम निकालेगी यमुना अथॉरिटी, किसानों से जमीन खरीदने का प्लान तैयार

40 प्रतिशत अधिक रेट पर बिके 36 यूनीपोल

उधर, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के 36 यूनीपोल को बिड के जरिये आवंटन कर दिया गया है। प्राधिकरण को इन 36 यूनीपोल से रिजर्व प्राइस पर पांच साल में लगभग 19 करोड़ रुपये मिलने थे, लेकिन रिजर्व प्राइस से लगभग 40 प्रतिशत अधिक दर पर के हिसाब से 27 करोड़ रुपये मिलेंगे।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर हैं अधिकांश यूनीपोल

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एनजी रवि कुमार ने शहर में लगे अवैध यूनीपोल को हटाने और नए यूनीपोल का टेंडर कर नए सिरे से आवंटित करने के निर्देश दिए हैं। सीईओ के निर्देश पर प्राधिकरण के अर्बन सर्विसेज विभाग ने नए यूनीपोल की लोकेशन के टेंडर निकाले थे। इनमें से अधिकांश यूनीपोल नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे, डीएससी रोड, 105 मीटर रोड, 60 मीटर रोड व 80 मीटर रोड पर स्थित हैं।

अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी (एसीईओ) प्रेरणा सिंह ने बताया कि लोकेशन के आधार पर यूनीपोल के लिए 10 जोन बनाए गए हैं। इनमें से पांच जोन (जोन-एक, दो, पांच, छह व आठ) के 36 यूनीपोल का आवंटन बिड से किया गया।

कंपनियां पांच साल के लिए इन यूनीपोल पर विज्ञापन लगा सकेंगी। इनके आकार व डिजाइन प्राधिकरण के मानकों के हिसाब से ही होंगे। यदि किसी ने अवैध यूनीपोल लगाने की कोशिश की तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।