Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

YEIDA Plot Scheme 2023: आवंटन राशि जमा करने में दो दिन बाकी, बकाया बचने पर रद्द हो जाएगा प्लाट

YEIDA Plot Scheme 2023 प्राधिकरण सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह का कहना है कि बोर्ड ने बकाया आवंटन राशि भुगतान के लिए केवल एक ही मौका दिया है। इसके बाद कोई अवसर नहीं दिया जाएगा। अन्य बकायेदार आवंटियों के लिए एक मुश्त समाधान योजना जारी है। इस योजना में ऑनलाइन आवेदन करना होगा। यह योजना केवल आवासीय श्रेणी के लिए है।

By Arvind MishraEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Thu, 17 Aug 2023 10:03 AM (IST)
Hero Image
YEIDA Plot Scheme 2023: आवंटन राशि जमा करने में दो दिन शेष

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। यमुना प्राधिकरण के 232 आवंटियों को बकाया आवंटन राशि भुगतान में दो दिन शेष हैं। बृहस्पतिवार तक बकाया आवंटन राशि जमा न कराने पर भूखंड आवंटन स्वत: निरस्त हो जाएगा। प्राधिकरण बोर्ड ने 77 वीं बैठक में आवंटियों को राहत देते हुए बकाया भुगतान के लिए एक माह का मौका दिया था।

यमुना प्राधिकरण ने आवासीय योजना आरपीएस एक, दो, तीन, चार, छह में भूखंड आवंटित किए थे। इन योजनाओं के 232 आवंटी ऐसे हैं जिन्होंने समस्त आवंटन राशि का भुगतान नहीं किया। इस वजह अवशेष आवंटन राशि के साथ उन पर ब्याज की राशि भी बकाया हो गई।

प्राधिकरण ने इन आवंटियों को एक मौका देने के लिए 77 वीं बोर्ड बैठक में प्रस्ताव रखा था। बोर्ड ने आवंटियों को बकाया भुगतान के लिए एक माह का समय देते हुए निर्देश दिया था कि इस अवधि में बकाया भुगतान न करने पर आवंटन स्वत: निरस्त हो जाएगा।

17 अगस्त को समाप्त हो जाएगी यह योजना 

बकाया आवंटन राशि भुगतान में मात्र दो दिन का समय बचा है। 17 अगस्त को यह योजना समाप्त हो जाएगी। इस योजना में जो बकायेदार राशि का भुगतान नहीं करेंगे, उनका आवंटन निरस्त हो जाएगा और प्राधिकरण आगामी योजनाओं में इन भूखंडों का फिर से वर्तमान दरों पर आवंटन कर देगा।

प्राधिकरण सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह का कहना है कि बोर्ड ने बकाया आवंटन राशि भुगतान के लिए केवल एक ही मौका दिया है। इसके बाद कोई अवसर नहीं दिया जाएगा। अन्य बकायेदार आवंटियों के लिए एक मुश्त समाधान योजना जारी है। इस योजना में ऑनलाइन आवेदन करना होगा। यह योजना केवल आवासीय श्रेणी के लिए है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर