Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

YEIDA Plot Scheme: प्लॉट आवंटन से पहले तय होगी आवेदकों की पात्रता, इन लोगों को मिलेगा बोली लगाने का मौका

येडा प्लॉट योजना 2024 के तहत संस्थागत प्लॉट आवंटन से पहले आवेदकों की पात्रता तय होगी। यमुना प्राधिकरण सीईओ की अध्यक्षता में समिति आवेदनों की जांच करेगी। शर्तों को पूरा करने वाले आवेदकों को सूची प्रकाशित कर बोली लगाने का मौका मिलेगा। नर्सरी स्कूल के लिए 18 सितंबर अस्पताल के लिए 20 सितंबर और नर्सिंग होम के लिए 19 सितंबर को नीलामी प्रस्तावित है।

By Arvind Mishra Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 17 Sep 2024 10:55 AM (IST)
Hero Image
योजना में आवेदन की समय सीमा 30 अगस्त को समाप्त हो चुकी है।

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। संस्थागत प्लॉटों के आवंटन से पहले आवेदनों की पात्रता तय होगी। यमुना प्राधिकरण सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह की अध्यक्षता में गठित समिति मंगलवार को आवेदकों की पात्रता का जांच करेगी। आवेदन की शर्तों को पूरा करने वाले आवेदकों को सूची प्रकाशित कर उन्हें बोली लगाने का मौका दिया जाएगा।

यमुना प्राधिकरण ने जुलाई, अगस्त में संस्थागत प्लॉटों की योजना निकाली थी। इसमें नर्सिंग होम, नर्सरी स्कूल, अस्पताल आदि के लिए प्लॉट योजना निकाली थी। योजना में आवेदन की समय सीमा तीस अगस्त को समाप्त हो चुकी है।

नर्सरी स्कूल के लिए 18 सितंबर को नीलामी तय

इन योजनाओं में प्लॉट आवंटन सितंबर में होना है। नर्सरी स्कूल के लिए 18 सितंबर को नीलामी तय है। जबकि अस्पताल के लिए बीस सितंबर को नीलामी लगेगी। नर्सिंग होम के लिए 19 सितंबर को नीलामी प्रस्तावित है। इससे पहले प्राधिकरण आवेदकों की जांच कर आवेदकों की पात्रता तय करेगा।

आवंटन से पहले आवेदनों की होगी जांच

इसके लिए मंगलवार को सीईओ की अध्यक्षता में बैठक होगी। इसमें संस्थागत श्रेणी में प्लॉट आवंटन की शर्त के सापेक्ष मिले आवेदन की जांच की जाएगी। जो आवेदन शर्त के अनुरूप सही मिलेंगे। उनकी सूची प्राधिकरण के पोर्टल पर प्रकाशित की जाएगी। सूची में शामिल आवेदकों को ही बोली लगाने का मौका मिलेगा।

संस्थागत के अलावा मेडिकल डिवाइस पार्क योजना में प्लॉट आवंटन के लिए भी आवेदकों की पात्रता तय होगी। इसके लिए सीईओ की अध्यक्षता में गठित समिति की बुधवार को बैठक होगी। मेडिकल डिवाइस पार्क में केंद्र सरकार की ओर से चिकित्सा उपकरण निर्माण की सूची जारी है।

इसके अनुरूप मिले आवेदक ही नीलामी लगाने के योग्य होंगे। प्राधिकरण सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह का कहना है कि निर्धारित तिथि पर नीलामी के माध्यम से प्लॉटों का आवंटन किया जाएगा। मेडिकल डिवाइस पार्क में साक्षात्कार के माध्यम से प्लॉट आवंटन होगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर