Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

YEIDA Plot Scheme: यीडा की अंतिम सूची जारी, लाखों लोगों में किसकी लगी लॉटरी; ऐसे जानिए

YEIDA Scheme यमुना प्राधिकरण ने आवासीय भूखंड योजना के आवेदकों की अंतिम सूची जारी कर दी है। यीडा ने बताया कि 10 अक्टूबर को पात्र आवेदकों को लॉटरी में शामिल किया जाएगा। यमुना प्राधिकरण ने पांच जुलाई को 361 भूखंड की योजना निकाली थी। इस योजना के लिए दो लाख से अधिक लोगों ने आवेदन किया है। पढ़िए पूरा अपडेट क्या है।

By Arvind Mishra Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 03 Oct 2024 08:42 PM (IST)
Hero Image
मुना प्राधिकरण ने आवासीय भूखंड योजना के आवेदकों की सूची अपने पोर्टल पर अपलोड कर दी है। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। YEIDA यमुना प्राधिकरण ने आवासीय भूखंड योजना के आवेदकों की सूची अपने पोर्टल पर अपलोड कर दी है। सूची में शामिल पात्र आवेदकों को 10 अक्टूबर को होने वाली लॉटरी में शामिल किया जाएगा। प्राधिकरण ने लॉटरी प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए हाई कोर्ट के तीन सेवानिवृत न्यायाधीश की जूरी बनाई है।

Yeida Plot Scheme यमुना प्राधिकरण ने पांच जुलाई को 361 भूखंड की योजना निकाली थी। इस योजना में 120 वर्गमीटर, 162 वर्गमीटर, दो सौ वर्गमीटर, तीन सौ वर्गमीटर समेत एक हजार व दो हजार वर्गमीटर के भूखंड शामिल हैं। योजना में दो लाख से अधिक लोगों ने आवेदन किया है।

पोर्टल पर जारी की सूची

Yeida New Scheme प्राधिकरण ने इन आवेदकों की सूची अपने पोर्टल पर जारी करते हुए 25 सितंबर तक आवेदन पत्रों की कमियों को दूर करने का मौका दिया था। जांच के बाद आवेदकों की अंतिम सूची प्राधिकरण ने गुरुवार को अपनी पोर्टल पर जारी कर दी है।

ऐसे जाने, लॉटरी लगी या नहीं

आवेदक अपनी आवेदन संख्या के जरिए जान सकते हैं कि वह पात्र की सूची में शामिल हैं या नहीं, जिन आवेदकों के नाम इस सूची में होंगे, उन्हें ही लॉटरी में शामिल होने का मौका मिलेगा। लॉटरी प्रकिया संपन्न कराने के लिए विशेष कार्याधिकारी शैलेंद्र भाटिया के नेतृत्व में समिति का गठन किया गया है।

यह भी पढ़ें- YEIDA: अब फ्लैट खरीदारों को नहीं होगी ये टेंशन, प्राधिकरण उठाएगा बड़ी जिम्मेदारी; बिल्डर नहीं कर सकेंगे मनमानी

प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुणवीर सिंह का कहना है कि 10 अक्टूबर को इंडिया एक्सपो मार्ट में आवासीय भूखंड योजना की लॉटरी निकाली जाएगी। इसकी फोटोग्राफी व वीडियो ग्राफी की जाएगी।

यह भी पढ़ें- 'पहले आओ, पहले पाओ' अब बुकिंग के साथ ही खरीदारों को मिलेगा फ्लैट का मालिकाना हक, बिल्डरों की मनमानी पर लगेगी रोक

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें