Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

YEIDA Plot Scheme: 361 प्लॉट की योजना में 2 लाख से ज्यादा आवेदन, जल्द खुलेगी आवेदकों की किस्मत

यमुना प्राधिकरण की आवासीय योजना में आपत्ति दर्ज कराने का आज आखिरी दिन है। 3 अक्टूबर को लॉटरी के लिए पात्रों की सूची पोर्टल पर अपलोड की जाएगी। 10 अक्टूबर को प्लॉट योजना का ड्रा निकाला जाएगा। लॉटरी के बाद असफल आवेदकों की राशि 72 घंटे में वापस कर दी जाएगी। यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) ने पांच जुलाई को 361 आवासीय प्लॉट की योजना निकाली थी।

By Arvind Mishra Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 25 Sep 2024 07:51 AM (IST)
Hero Image
ड्रा के 72 घंटों में असफल आवेदकों की पंजीकरण राशि वापस कर देगा प्राधिकरण।

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) की आवासीय योजना में आपत्ति दर्ज कराने का बुधवार को अंतिम दिन है। प्राधिकरण 30 सितंबर तक इन आपत्तियों का निस्तारण कर तीन अक्टूबर को योजना में लॉटरी के लिए पात्रों की सूची अपने पोर्टल पर अपलोड कर देगा।

5 जुलाई को निकाली थी 361 आवासीय प्लॉट की योजना

दस अक्टूबर को प्लॉट योजना का ड्रा निकाला जाएगा। यमुना प्राधिकरण ने पांच जुलाई को 361 आवासीय प्लॉट की योजना निकाली थी। इस योजना में प्राधिकरण को दो लाख से अधिक आवेदन मिले हैं। प्राधिकरण ने ड्रा के लिए आवेदकों की सूची अपने पोर्टल पर अपलोड की है, ताकि वह देख सकें कि वह ड्रा के लिए अर्ह या अनर्हय हैं।

तीन अक्टूबर को पोर्टल पर अपलोड होगी लिस्ट

आपत्ति दर्ज कराने के लिए आवेदकों को बुधवार यानी आज शाम छह बजे तक का समय दिया गया है। इसके बाद प्राधिकरण आपत्तियों का निस्तारण करेगा। प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी शैलेंद्र भाटिया का कहना है कि आपत्ति निस्तारण के ड्रा के लिए आवेदकों की सूची तीन अक्टूबर को पोर्टल पर अपलोड कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें-

YEIDA Plot Scheme: नई प्लॉट स्कीम निकालेगी यमुना अथॉरिटी, किसानों से जमीन खरीदने का प्लान तैयार

YEIDA Housing Scheme 2024: ग्रेटर नोएडा में 4 दिन में धड़ाधड़ बिके 300 फ्लैट, जल्दी कराएं अपना रजिस्ट्रेशन

दस अक्टूबर को होगा ड्रा

इस सूची में शामिल आवेदकों को ही दस अक्टूबर को इंडिया एक्सपो मार्ट में होने वाले ड्रा में शामिल होने का मौका मिलेगा। प्लॉटों के सापेक्ष एक मुश्त भुगतान का विकल्प देने वाले आवेदकों की संख्या काफी अधिक है, इसलिए उनके नाम की पर्ची ही ड्रा में शामिल की जाएगी।

72 घंटों में वापस होंगे असफल आवेदकों के रुपये

किस्तों में भुगतान का विकल्प देने वालों को ड्रा में शामिल होने का मौका मिलने की संभावना नहीं है। प्राधिकरण ड्रा संपन्न होने के 72 घंटों में असफल आवेदकों की पंजीकरण राशि को वापस कर देगा।