Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida Car Fire: यू-टर्न के डिवाइडर पर चढ़ी कार में लगी आग, जिंदा जला युवक

कोतवाली फेज-तीन क्षेत्र में सेक्टर-59 मेट्रो स्टेशन के पास सोमवार तड़के दर्दनाक हादसा हो गया। यहां डिवाइडर से टकराकर टोयोटा कोरोला आल्टिस में आग लग गई। आग लगने के बाद युवक कार में फंस गया और झुलस गया। सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग बुझाई और युवक को झुलसी अवस्था में बाहर निकाला लेकिन तब तक मौत हो चुकी थी।

By Gaurav Sharma Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 23 Jan 2024 10:16 AM (IST)
Hero Image
नोएडा में डिवाइडर से टकराई कार में लगी आग, अंदर फंसा युवक बुरी तरह झुलसा; मौत

जागरण संवाददाता, नोएडा। कोतवाली फेज-तीन क्षेत्र में सेक्टर-59 मेट्रो स्टेशन के पास सोमवार तड़के दर्दनाक हादसा हो गया। यहां यू-टर्न के डिवाइडर से टकराकर टोयोटा कोरोला आल्टिस में आग लग गई। आग लगने के बाद युवक कार में फंस गया और झुलस गया।

गाजियाबाद से घर लौट रहा था युवक

सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग बुझाई और युवक को झुलसी अवस्था में कार से बाहर निकाला, लेकिन तब तक मौत हो चुकी थी। सेक्टर-75 स्थित जेएम अरोमा सोसायटी के 30 वर्षीय साहित मोडेम सोमवार सुबह करीब चार बजे टोयोटा की कोरोला आल्टिस कार से गाजियाबाद से घर लौट रहे थे।

जैसे ही वह सेक्टर-59 मेट्रो स्टेशन के पास पहुंचे तो कार यू-टर्न के डिवाइडर पर चढ़ गई। जिसके चलते कार में आग लग गई और चालक अंदर ही फंस गया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

Also Read-

काम की खबर: ड्राइविंग करते वक्त कार में अचानक लग जाए आग तो क्या करना चाहिए? जान बचाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

सूचना पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। दरवाजा न खुलने के कारण साहित की कार के अंदर जलने से मौत हो गई। शव बुरी तरह चल चुका था। कार नंबर के आधार पर पुलिस ने स्वजन से संपर्क किया और हादसे की जानकारी दी। स्वजन ने युवक की पहचान की।

घर का इकलौता बेटा था साहित 

पिता उदय भास्कर ने बताया कि वह उनका इकलौता बेटा था। हादसे के बाद से परिवार में सदमे में है। सेंट्रल जोन के एडिशनल डीसीपी हृदेश कठेरिया ने बताया कि साहित अपने पिता के साथ एचआर कंसलटिंग का काम करता था। वह आइटी कंपनी के लिए कर्मचारियों को हायर करता था।

हादसे की जानकारी मिलने के बाद साहित के दोस्त और करीबी उसके घर पहुंचे। बताया जा रहा है कि स्वजन साहित की शादी की तैयारी कर रहे थे। हादसे के दौरान लोग वीडियो बनाते रहे, लेकिन मदद के लिए किसी ने भी मानवीय संवेदनाओं का परिचय नहीं दिया। आग लगने का कारण समेत कई पहलुओं को ध्यान में रखकर पुलिस मामले की जांच कर रही है।