Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

FIR में एल्विश यादव का नाम शामिल करना पुलिस के गले की फांस बना, किरकिरी होने के बाद थानेदार लाइन हाजिर; जानें मामला

Noida News रेव पार्टियों में सांप का जहर सप्लाई किए जाने के मामले में दर्ज एफआईआर में यूट्यूबर एल्विश यादव (Youtuber Elvish Yadav) का नाम शामिल करना पुलिस के गले की फांस बन गया है। इस मामले में कार्रवाई का दौर भी शुरू हो गया है। कोतवाली सेक्टर-49 के प्रभारी संदीप चौधरी को पुलिस कमिश्नर ने लाइन हाजिर कर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Sun, 05 Nov 2023 08:16 PM (IST)
Hero Image
एल्विश यादव का नाम FIR में शामिल करना पुलिस के गले की फांस बना।

गौरव शर्मा, नोएडा। रेव पार्टियों में सांप का जहर सप्लाई किए जाने के मामले में दर्ज एफआईआर में यूट्यूबर एल्विश यादव (Youtuber Elvish Yadav) का नाम शामिल करना पुलिस के गले की फांस बन गया है। इस मामले में कार्रवाई का दौर भी शुरू हो गया है। कोतवाली सेक्टर-49 के प्रभारी संदीप चौधरी को पुलिस कमिश्नर ने लाइन हाजिर कर दिया है।

हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अपराध नियंत्रण में विफल होने पर कार्रवाई की गई है, जबकि चर्चा है कि कोटा पुलिस से एल्विश को रोके जाने की सूचना अधिकारियों को देर से देने पर यह कार्रवाई की गई है।

छह लोगों के खिलाफ दर्ज कराई थी FIR

इस मामले में पिछले दिनों पीएफआई के गौरव गुप्ता ने एल्विश यादव समेत छह लोगों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कराई थी। मामले में पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

मिले थे नौ सांप और मिली जहर

इन आरोपितों के पास से नौ सांप और 20 मिली लीटर स्नेक वेनम (सांपों का जहर) बरामद हुआ था। एल्विश यादव के गिरोह से जुड़ने के आरोपों की जांच पुलिस कर रही है, जबकि अधिकारियों ने पहले दिन ही कहा था कि एल्विश की तलाश में तीन टीमें विभिन्न राज्यों में घूम रही हैं।

कोटा पुलिस ने एल्विश को रोका

शनिवार शाम एल्विश यादव को राजस्थान के कोटा जिले की पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान रोक लिया था। लोगों में चर्चा है कि कोटा पुलिस ने कोतवाली सेक्टर-49 के प्रभारी को फोन किया। पूछा कि एल्विश यादव को उन्होंने रोका है।

हो गई किरकिरी

इस पर कोतवाली प्रभारी संदीप चौधरी ने मुकदमे की जानकारी तो दी और कहा कि वह उनके यहां से वांछित नहीं है। इसके बाद कोटा पुलिस ने जाने दिया। इसके करीब 20 मिनट बाद उच्चाधिकारियों को सूचना दी। थानेदार की इस लापरवाही ने पुलिस की किरकिरी करा दी। जिस कारण थानेदार संदीप चौधरी को लाइन हाजिर किया गया है।

ये भी पढ़ें- Elvish Yadav News: मुंबई में ढूंढ रही थी नोएडा पुलिस, कोटा में घूम रहा था एल्विश; पकड़ा गया तो फिर हुआ ये

हालांकि अपर पुलिस आयुक्त आनंद कुलकर्णी का कहना है कि एल्विश यादव के खिलाफ अभी जांच चल रही है। कोटा पुलिस से सूचना मिली थी, चूंकि एल्विश अभी अभी वांछित नहीं है, इसलिए जाने दिया। कोतवाली प्रभारी संदीप चौधरी को अपराध नियंत्रण पर काबू न पाने के मामले में लाइन हाजिर किया गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर