Move to Jagran APP

Police Bribe Case: नोएडा में रिश्वत लेते पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल, बदनामी होने पर चौकी प्रभारी समेत कई निलंबित

Noida Police Bribe Case नवरंग तिवारी ने बताया कि वह केयर टेकर हैं और सेक्टर-63 स्थित कपड़े की एक कंपनी में काम करते हैं। बीते 14 अगस्त को सुबह आठ बजे के करीब नवरंग ने किराया वसूल कर मकान मालिक को दिया।

By Pradeep Kumar ChauhanEdited By: Published: Fri, 16 Sep 2022 11:32 PM (IST)Updated: Fri, 16 Sep 2022 11:32 PM (IST)
Police Bribe Case: आरोप है कि इसी दौरान जिप्सी से कुछ पुलिसकर्मी उनके पास आए और साथ चलने को कहा।

नोएडा [रवि प्रकाश]। Police Bribe Case: नोएडा पुलिस के पुलिसकर्मी पर रिश्वत लेने का आरोप लगा है। घटना से संबंधित वीडियो इंटरनेट मीडिया के विविध प्लेटफार्म पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो नोएडा के सेक्टर-58 कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर-57 चौकी का बताया जा रहा है। एडिशनल डीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि मामले का संज्ञान लेते हुए वीडियो की जांच की जा रही है। जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

इंटरनेट मीडिया के विविध प्लेटफार्म पर यूजर ने नोएडा पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाया और वीडियो में दिख रहे पुलिसकर्मी सहित इस मामले में शामिल अन्य आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मूल रूप से कुशीनगर के रहने वाले नवरंग तिवारी ने पुलिस पर झूठे मुकदमे में फंसाने और जबरन उगाही करने का आरोप लगाया है। इस मामले को लेकर पीड़ित ने संबंधित अधिकारियों से भी गुहार लगाई है।

नवरंग तिवारी ने बताया कि वह केयर टेकर हैं और सेक्टर-63 स्थित कपड़े की एक कंपनी में काम करते हैं। बीते 14 अगस्त को सुबह आठ बजे के करीब नवरंग ने किराया वसूल कर मकान मालिक को दिया। आरोप है कि इसी दौरान जिप्सी से कुछ पुलिसकर्मी उनके पास आए और साथ चलने को कहा।

जब नारंग ने कहा कि मेरी ड्यूटी का समय प्रारंभ हो रहा है तो पुलिसकर्मियों ने दस मिनट में वापस भेजने की बात कही। आरोप है कि सेक्टर-57 चौकी पर ले जाने के बाद पुलिसकर्मियों ने कहा तीस किलो चरस के साथ गोरखपुर का कोई व्यक्ति पकड़ा गया है।

पुलिसकर्मियों ने कहा कि 20 दिन पहले नवरंग गोरखपुर गए थे। इसपर नवरंग ने मना कर दिया। आरोप है कि इसके बाद पुलिसकर्मियों ने नवरंग की पिटाई की और 50 हजार रुपये की मांग की गई। आरोप है कि नवरंग ने जब महज पांच हजार रुपये देने की बात कही तो उसके और उसके एक साथी धनंजय के साथ भी पुलिसकर्मियों ने गाली गलौज की। इसके बाद 20 हजार रुपये पर बात तय हुई। आरोप है कि चौकी में ही पैसे पुलिसकर्मियों को दिए गए। वीडियो चौकी का ही है। इस दौरान चरस और गांजे के केस में फंसाने की धमकी भी पीड़ित को दी गई।

चौकी प्रभारी समेत कई पर गिरी गाज

उधर, इस प्रकरण में पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने चौकी प्रभारी लोकेश शर्मा, हेड कॉन्स्टेबल राजकुमार त्यागी, कांस्टेबल अंकित बालियान और सोनू कुमार को निलंबित कर दिया है। चारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। इस प्रकरण में सिपाही सोनू कुमार को हिरासत में ले लिया गया है। पूछताछ जारी है। वायरल वीडियो में सोनू ही दिखा था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.