Move to Jagran APP

इंडियन ऑयल के नाम से जाना जाएगा सेक्टर-15 मेट्रो स्टेशन, पढ़ें- इनसाइड स्टोरी

सेक्टर-15 मेट्रो स्टेशन का नाम इंडियन ऑयल सेक्टर-15 कर दिया गया। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने को-ब्रांडिग के तहत सेक्टर 15 मेट्रो स्टेशन में इंडियन ऑयल भी जोड़ दिया है।

By Edited By: Published: Sun, 02 Sep 2018 09:21 PM (IST)Updated: Mon, 03 Sep 2018 11:53 AM (IST)
इंडियन ऑयल के नाम से जाना जाएगा सेक्टर-15 मेट्रो स्टेशन, पढ़ें- इनसाइड स्टोरी

नोएडा [जेएनएन]। एनएमआरसी के मेट्रो स्टेशनों की को-ब्रांडिंग की जानी है। इसके लिए कंपनियों से आवेदन मांगे गए हैं। इधर डीएमआरसी भी को-ब्रांडिंग के तहत स्टेशनों के नामों में बदलाव कर रही है। इसी के तहत रविवार को सेक्टर-15 मेट्रो स्टेशन का नाम इंडियन ऑयल सेक्टर-15 कर दिया गया। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने को-ब्रांडिग के तहत सेक्टर 15 मेट्रो स्टेशन में इंडियन ऑयल भी जोड़ दिया है।

विज्ञापन का अधिकार भी मिलेगा

कंपनी को-ब्रांडिंग के जरिए अपने राजस्व को बढ़ाना चाहती है। इससे पहले सेक्टर 18 व सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन के नाम में वेव को जोड़ा गया था। इन मेट्रो स्टेशन के नाम में बदलाव नहीं किया गया बल्कि जिस कंपनी ने स्टेशन के राइट लिए उनके साथ उस स्टेशन का नाम जोड़ दिया गया। यही नहीं को-ब्रांडिंग में उन्हें स्टेशनों के बड़े हिस्से में विज्ञापन का अधिकार भी मिलेगा। वह स्टेशन का रंग भी अपने अनुसार करवा सकेंगे।

कुछ ऐसा ही एनएमआरसी के स्टेशनों के नाम के साथ भी होगा। एनएमआरसी में ब्रांडिंग राइट्स का अधिकार सात वर्षों के लिए होगा। इसके बाद इसे रिन्यूवल किया जा सकता है। बताया जाता है कि इस मामले पर अगले सप्ताह जब बैठक होगी, स्टेशन के नामों में संशोधन पर चर्चा की जा सकती है। इसके बाद मंजूरी को अनुमति प्रदान हो सकती है।

एनएमआरसी से आरडब्ल्यूए पहले ही कर चुकी मांग

नोएडा-ग्रेनो रूट की लाइन पर पड़ने वाले सेक्टरों की आरडब्ल्यू ने मांग की थी, उनके सेक्टर में पड़ने वाले स्टेशनों का नाम उस सेक्टर या सोसायटी के नाम पर किया जाए। आरडब्ल्यूए के आग्रह पर यह आपत्ति एनएमआरसी की ओर से स्वीकार कर ली गई थी।

अधिकारियों के मुताबिक मेट्रो स्टेशन सेक्टर-71 को बदलकर 51, सेक्टर-78 को बदलकर सेक्टर-76 मेट्रो स्टेशन करने और एनएसइजेड का नाम बदलकर एनएसइजेड दादरी रोड करने की आरडब्ल्यूए से आपत्ति आई थी। इसे एनएमआरसी की ओर से डीएमआरसी के पास अनुमति प्रदान करने के लिए भेजा गया है। इस पर जल्द ही चर्चा हेागी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.