Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेट्रो ट्रैक की पटरी को जोड़ने वाली 60 प्लेटें उखाड़ ले गये चोर, 1200 रुपये है एक की कीमत

मेट्रो स्टेशन की सीढ़यों के सहारे उपर ट्रैक पर चढ़ गये। चोरों ने पटरियों को जोड़ने के लिये लगाई गई 60 से अधिक प्लेटों को उखाड़ दिया।

By Edited By: Updated: Wed, 10 Oct 2018 09:37 PM (IST)
Hero Image
मेट्रो ट्रैक की पटरी को जोड़ने वाली 60 प्लेटें उखाड़ ले गये चोर, 1200 रुपये है एक की कीमत

नोएडा (जेएनएन)। सेक्टर 63 में मेट्रो ट्रैक पर चढ़ कर चोरों ने पटरी को जोड़ने के लिये लगाई गई कीमती एल्युमीनियम की 60 प्लेटें चोरी कर लीं। प्लेटें नीचे फेंकने की आवाज पर सुरक्षा में तैनात गार्ड ने शोर मचाया, तो चोरों ने उस पर कार चढ़ा कर जान से मारने की कोशिश की। मेट्रो परियोजना में पटरी का काम करा रही कालिंदी रेल निर्माण कंपनी के साइट इंजीनियर ने फेस-3 कोतवाली में अज्ञात चोरों के खिलाफ शिकायत दी है।

60 से अधिक प्लेटों को उखाड़ दिया
सेक्टर 63 में मेट्रो ट्रैक का काम आखिरी दौर में है। यहां पटरी बिछाने काम कालिंदी रेल निर्माण कंपनी द्वारा किया जा रहा है। कंपनी के साइट इंजीनियर सागर गोविंद ने बताया कि मंगलवार देर रात अज्ञात चोर मेट्रो स्टेशन की सीढ़यों के सहारे उपर ट्रैक पर चढ़ गये। चोरों ने पटरियों को जोड़ने के लिये लगाई गई 60 से अधिक प्लेटों को उखाड़ दिया।

एक प्लेट की कीमत 1200 रुपये है
इन प्लेटों को चोरों ने नीचे फेंक दिया और बिना नंबर प्लेट की कार में भर कर फरार हो गये। उन्होंने बताया कि यह प्लेटें आस्ट्रेलिया से मंगाई जाती हैं। करीब 9 किलो वजह की प्रत्येक प्लेट की कीमत 1200 रुपये है। इन प्लेटों के चोरी होने की देर रात सूचना मिली। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अखिलेश त्रिपाठी का कहना है कि कंपनी के कर्मचारी ने शिकायत दी है। मामले की जांच की जा रही है।