Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

योगी सरकार की युवाओं को एक और सौगात, पुलिस भर्ती परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थियों के लिए मुफ्त होगी बस सेवा

उत्तर प्रदेश सरकार ने पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा देने जाने वाले अभ्यार्थियों के लिए रोडवेज बसों में मुफ्त सेवा की घोषणा कर दी है। शासन की ओर से परिवहन निगम को पत्र भी जारी कर दिया गया है। लेकिन यह सुविधा पाने के लिए आपको परिचय पत्र की दो फोटोकॉपी साथ रखनी होगी। एक कॉपी जाते समय और एक कॉपी वापस आते हुए देनी होगी।

By Shashank Singh Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 19 Aug 2024 12:01 PM (IST)
Hero Image
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, औरैया। पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा देने जा रहे अभ्यार्थियों के लिए खुशखबरी है। क्योंकि वह रोडवेज बसों से निश्शुल्क यात्रा कर सकेंगे। एआरएम अपर्णा मीनाक्षी ने बताया कि शासन की तरफ से पत्र आ गया है। अगर अभ्यर्थी परीक्षा देने रोडवेज बस से जा रहा है तो उसे परिचय पत्र की दो प्रति फोटो कॉपी रखे।

एक प्रति जब परीक्षा देने जा रहे है उस दौरान जमा करनी होगी। साथ ही जब परीक्षा देकर आ रहे है। तब अभ्यर्थी को देनी होगी। तभी वह सुविधा का लाभ उठा सकते है।

रक्षाबंधन को लेकर भी परिवहन विभाग की तैयारी

इधर रक्षाबंधन को लेकर भी परिवहन विभाग ने तैयारी की है। रक्षाबंधन में महिलाओं को फ्री बस की सुविधा रहेगी। जिसमें 18 अगस्त की रात 12 बजे से 19 अगस्त रात 12 बजे तक सुविधा मिलेगी।

एआरएम ने बताया कि रक्षाबंधन के दिन बसों के अतिरिक्त फेरे लगाए जाएंगे। शहर स्थित रोडवेज बस स्टैंड से रोजाना करीब 70 से अधिक बसों का संचालन अलग-अलग मार्गों से लिए होता है। त्योहार के समय वाहन न मिलने के चलते यात्रियों को परेशानी होती है। जिसको देखते रोडवेज की बसों के अतिरिक्त फेरे लगाए जाएंगे। जिससे यात्रियों को दिक्कत न हो।

इसे भी पढ़ें: यूपी में फिर बुलडोजर एक्शन, कार्रवाई के बीच में ग्रामीण; पुलिस ने सभी को हटाकर अवैध निर्माण किया ध्वस्त

इसे भी पढ़ें: सपा-कांग्रेस में सीट बंटवारे को लेकर फिर फंसेगा पेंच, राहुल गांधी कर सकते हैं पांच सीटों पर दावेदारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर