Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर उतरने से पहले शावकों के साथ क्यों पहुंची मादा तेंदुआ- आखिर क्या है पूरा मामला? देखें VIDEO

Pilibhit News टनकपुर रोड पर स्थित गांव कोहना के निकट एक पुराना ईंट भट्ठा बंद पड़ा है। उसके आसपास घनी झाड़ियां हैं। इन्हीं झाड़ियों में एक मादा तेंदुआ को अपने शावकों के साथ विचरण करते देखे जाने पर ग्रामीणों में खलबली मच गई। इसकी सूचना सामाजिक वानिकी वन्यजीव प्रभाग को दी गई। जहां पर झाड़ियों में तेंदुआ घूम रहा है।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 06 Apr 2024 01:11 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर उतरने से पहले, शावकों के साथ क्यों पहुंची मादा तेंदुआ- आखिर क्या है मामला? देखें VIDEO

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : शहर के निकट स्थित एक गांव के पास झाड़ियों में तेंदुआ ने अपने शावकोंं संग डेरा जमा लिया है। यह स्थान प्रधानमंत्री के लिए प्रस्तावित हेलीपैड से महज एक किमी की दूरी पर स्थित है। तेंदुआ और शावकों की निगरानी के लिए सामाजिक वानिकी वन्यजीव प्रभाग की टीम को निगरानी करने के लिए मौके पर तैनात कर दिया गया है।

स्थान : पीलीभीत, उत्तरप्रदेश pic.twitter.com/7fzH47yt29— Ammar Khan (@AmmarSageer) April 6, 2024

पीएम मोदी के हेलीपैड स्थल से एक किलोमीटर दूर

टनकपुर रोड पर स्थित गांव कोहना के निकट एक पुराना ईंट भट्ठा बंद पड़ा है। उसके आसपास घनी झाड़ियां हैं। इन्हीं झाड़ियों में एक मादा तेंदुआ को अपने शावकों के साथ विचरण करते देखे जाने पर ग्रामीणों में खलबली मच गई। इसकी सूचना सामाजिक वानिकी वन्यजीव प्रभाग को दी गई। जहां पर झाड़ियों में तेंदुआ घूम रहा है, उससे करीब एक किमी दूर दियूनी केसरपुर में प्रधानमंत्री के लिए प्रस्तावित हेलीपैड स्थल है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नौ अप्रैल को शहर में चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए आ रहे हैं। उनके लिए दियूनी केसरपुर में हेलीपैड तैयार किया जा रहा है। उधर, झाड़ियों में मादा तेंदुआ और शावक होने की सूचना पर सामाजिक वानिकी वन्यजीव प्रभाग के डिप्टी रेंजर शेर सिंह के नेतृत्व में टीम ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया।

तेंदुआ के पगचिह्न मिलने के बाद मौके पर निगरानी के लिए टीम तैनात कर दी गई है। डिप्टी रेंजर के अनुसार तेंदुआ की पुष्टि हुई है। उसके साथ कई शावक देखे गए हैं। विभाग की टीम लगातार निगरानी कर रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें