Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिंदू युवती को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म: जबरन मतांतरण-निकाह, पीलीभीत के मिन्हाज अहमद ने नाम बदलकर फंसाया

Pilibhit Crime News Update नाम बदलकर लड़की को पहले प्रेमजाल में फंसाया फिर उसके साथ गलत काम किया गया। इतनी ही नहीं आरोपितों ने उसका जबरन निकाह भी कराया। पीड़िता ने अपनी शिकायत पुलिस से की। इसके बाद सदर कोतवाली में मुख्य आरोपित सहित चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। युवती का आरोप है कि उसे मांस खिलाने की कोशिश की।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 28 Aug 2024 08:54 AM (IST)
Hero Image
Pilibhit News: साकेतिक तस्वीर का उपयोग किया गया है।

जागरण संवाददाता, पीलीभीत। Pilibhit News: शहर निवासी मिन्हाज अहमद ने धर्म छिपाकर हरियाणा के गुरुग्राम में ढाबा स्वामी की पुत्री को प्रेमजाल में फंसा लिया। फिर यहां लाकर उसका जबरन मतांतरण कराकर निकाह कर लिया। आरोप है कि युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म भी किया गया।

पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक से कार्रवाई करने की गुहार लगाई। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सदर कोतवाली पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दर्ज कराई रिपोर्ट में युवती ने बताया कि सदर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला मस्जिद पठानी निवासी मिन्हाज अहमद उर्फ मुन्ना हरियाणा के गुरुग्राम स्थित उसकी माता के ढाबा पर खाना खाने जाता था। इस दौरान मिन्हाज ने खुद को मुन्ना होने की बात कहकर उससे दोस्ती कर ली।

आरोपित मारपीट और जान से मारने की धमकी देने लगा

आरोप है कि नौ मई 2023 को पीलीभीत स्थित अपने घर लाने पर उसे आरोपित के धर्म और सही नाम के बारे में पता चला। जब इसका विरोध किया तो आरोपित मारपीट कर जान से मारने की धमकी देना लगा। युवक के दो अन्य भाइयों ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया। जिसमें आरोपितों की मां ने भी सहयोग किया। 16 मई 2023 को एक धर्म गुरू को घर बुलाकर उसका जबरन मतांतरण कराकर निकाह भी करा दिया। युवती का नाम भी बदल दिया।

नानवेज खाने का दबाव बनाया

आरोप है कि उक्त लोगों ने उसे घर में नजरबंद कर दिया। उस पर प्रतिबंधित मांस खाने का भी दबाव बनाने लगे। किसी तरह वह मौका पाकर घर से बाहर निकल आई। जिसके बाद उसने कोतवाली पुलिस से गुहार लगाई, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं की गई। पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थनापत्र देकर कार्रवाई करने की मांग की।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: पूर्वांचल यूपी में हल्की से मध्यम बारिश के आसार, आगरा में सुबह बरसात ने भिगोया

ये भी पढ़ेंः Banke Bihari Mandir ठाकुर जी की मंगला आरती में दर्शन कर हर श्रद्धालु मंत्रमुग्ध, वर्ष में एक बार मिलता है सौभाग्य

सदर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेश कुमार त्यागी ने बताया कि युवती की तहरीर पर आमना बी,मुन्ना उर्फ मिन्हाज, राहुल,अम्बर निवासी मुहल्ला मस्जिद पठानी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर