Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: खकरा नदी से निकलकर विकास भवन पहुंचा ऐसा 'अनचाहा मेहमान', जिसे देखकर मची खलबली; डीएम ने करवाया रेस्क्यू

Pilibhit Update News In Hindi विकास भवन में आए मगरमच्छ को वापस नदी में छोड़ दिया गया। डिप्टी रेंजर शेर सिंह ने बताया कि बरसात के मौसम में अक्सर मगरमच्छ नदियों से बाहर निकल आते हैं। शहर में खकरा नदी किनारे बसे मुहल्लों में में रहने वाले नागरिकों तथा सटे गांव चंदोई के ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए जागरूक किया गया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 07 Jul 2024 10:49 AM (IST)
Hero Image
Pilibhit News: खकरा नदी से निकलकर विकास भवन में पहुंचा मगरच्छ। जागरण।

जागरण संवाददाता, पीलीभीत। लगातार हो रही बरसात के बीच एक मगरमच्छ खकरा नदी से निकलकर विकास भवन परिसर में जा पहुंचा। वहां तैनात सुरक्षा कर्मियों ने मगरमच्छ देखा तो उनमें खलबली मच गई।

तत्काल इसकी सूचना अधिकारियों को दी गई। बाद में सामाजिक वानिकी के प्रभागीय निदेशक के निर्देश पर डिप्टी रेंजर ने मौके पर पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को रेस्क्यू किया। पकड़ने के बाद मगरमच्छ को माला नदी में सुरक्षित छोड़ दिया गया।

होमगार्ड ने देखा तो मची खलबली

रविवार सुबह करीब आठ बजे बरसात के बीच कलेक्ट्रेट परिसर से सटे विकास भवन में मगरमच्छ पहुंच गया। साप्ताहिक अवकाश होने के कारण विकास भवन के सभी कार्यालय बंद थे। वहां सुरक्षा के लिए तैनात होमगार्ड के जवानों ने मगरमच्छ देखा तो उनमें खलबली मच गई। होमगार्ड के जवान मगरमच्छ से बचाव करके हुए दूर हट गए। साथ ही मोबाइल फोन पर इसकी सूचना अधिकारियों को दी। अधिकारियों ने डीएम को अवगत कराया।

ये भी पढ़ेंः Agra: गर्मी में पति ने पूरी नहीं की पत्नी की डिमांड, नाराज होकर चली गई मायके; अब चक्कर काट रहा युवक

नदी में सुरक्षित छोड़ा मगरमच्छ

डीएम संजय कुमार सिंह के निर्देश पर सामाजिक वानिकी वन्य जीव प्रभाग के प्रभागीय निदेशक मनीष सिंह ने डिप्टी रेंजर शेर सिंह को मौके पर भेजा। डिप्टी रेंजर ने काफी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को रेस्क्यू कर लिया। इसके बाद मगरमच्छ को माला नदी में सुरक्षित छोड़ दिया गया।

ये भी पढ़ेंः UP News: अब परिषदीय स्कूलों में शिक्षकों की मनमानी खत्म!, यूपी के विद्यालयों में कल से लागू हो जाएगा ये नियम

डिप्टी रेंजर ने बताया कि निकट ही खकरा नदी बह रही है। खकरा नदी में काफी संख्या में मगरमच्छ पल रहे हैं। बरसात के पानी के साथ ही मगरमच्छ निकलकर विकास भवन में पहुंच गया था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर