Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pilibhit News: इबादतगाह में बगैर इजाजत लाउडस्पीकर बजाने पर आमने-सामने आए दो समुदाय, लोगों ने किया हंगामा, मौके पर दौड़े अधिकारी

Pilibhit News In Hindi Today शहर की एक इबादतगाह में सोमवार की रात तरावीह के दौरान बगैर अनुमति लाउडस्पीकर बजाने को लेकर कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया गया। देर रात चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। पुलिस ने यहां सतर्कता बरती है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए फोर्स को तैनात किया गया है। वहीं लोगों से शांति की अपील की है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 19 Mar 2024 10:32 AM (IST)
Hero Image
Pilibhit News: बगैर अनुमति लाउडस्पीकर बजाने पर तनातनी, फोर्स ने किया रूट मार्च

जागरण संवाददाता, पीलीभीत। शहर की एक इबादतगाह में तरावीह कार्यक्रम के दौरान बगैर अनुमति लाउडस्पीकर बचाए जाने पर एक संप्रदाय के लोगों ने विरोध किया। इसे लेकर दोनों संप्रदायों के बीच तनातनी का माहौल बन गया। इस पर सीओ सिटी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर जा पहुंचे।

दोनों पक्षों को समझाकर पुलिस ने शांत किया। साथ ही लाउडस्पीकर बजाने की अनुमति न दिखा पाने पर कई लोगों को हिरासत में ले लिया गया। हालांकि बाद में उन सभी तो चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

पूरे इलाके में रूट मार्च

विवाद तूल न पकड़े, इसके लिए पीएसी व अर्द्ध सैनिक बल के जवानों ने पूरे इलाके में रूट मार्च किया। सोमवार को देर रात लाल रोड पर लोगों के एकत्र होने की सूचना फिर मिली तो मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को चेतावनी देकर घरों पर लौटने के लिए कहा। इसके बाद मामला शांत हो गया।

Read Also: Maulana Tauqeer Raza: 2010 बरेली दंगा प्रकरण, गिरफ्तारी के बजाय मौलाना तौकीर के घर सिर्फ वारंट चस्पा कर पाई पुलिस

बिना इजाजत चल रहा था स्पीकर

शहर के मुहल्ला तुलाराम बजरिया में स्थित एक इबादतगाह में सोमवार की रात तरावीह का कार्यक्रम चल रहा था। इसमें बिना अनुमति लाउडस्पीकर बजाया जा रहा था। इस पर हिंदू संप्रदाय के लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। इसके बाद मौके पर भीड़ एकत्र हो गई। मामले की सूचना डायल 112 पुलिस को दी गई। 

सीओ सिटी दीपक चतुर्वेदी, सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक नरेश त्यागी, सुनगढ़ी थाने के प्रभारी निरीक्षक पवन पांडे फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझाकर शांत किया। साथ ही पुलिस ने कार्यक्रम के आयोजकों से लाउडस्पीकर की अनुमति मांगी लेकिन वे नहीं दिखा सके। इसके बाद पुलिस ने आयोजन से जुड़े कई लोगों को हिरासत में लेकर सुनगढ़ी थाने पहुंचा दिया गया।

Read Also: Dhirendra Krishna Shastri: धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा, 'जब फैजाबाद का नाम अयोध्या हो सकता है तो मुरादाबाद का...क्याें नहीं'

एएसपी मौके पर पहुंचे

अपर पुलिस अधीक्षक विक्रम दहिया भी मौके पर पहुंच गए। मामला दो संप्रदायों से जुड़ा होने के कारण थानाध्यक्ष गजरौला रूप बिष्ट, थानाध्यक्ष न्यूरिया प्रदीप बिश्नोई के अलावा पीएसी और पैरामिलिट्री फोर्स भी बुला ली गई। इसके बाद एएसपी और सीओ सिटी के नेतृत्व में शहर के संवेदनशील इलाकों में रूट मार्च निकाला गया। पुलिस ने सड़क पर खड़े अनावश्यक लोगों को घर जाने की नसीहत दी।

लोगों को दी चेतावनी

देर रात थाने में हिरासत में लिए गए लोगों को छुड़ाने के लिए सदर इमाम हाफिज इसरार समेत कई लोग सुनगढ़ी थाने पहुंच गए। पुलिस ने कड़ी चेतावनी देने के बाद हिरासत में लिए गए लोगों को छोड़ दिया।

सीओ सिटी दीपक चतुर्वेदी ने बताया कि मस्जिद में बगैर अनुमति लाउडस्पीकर बजाने को लेकर विवाद हुआ था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कर दिया है। बिना अनुमति कहीं भी लाउडस्पीकर का प्रयोग नहीं किया जाएगा। यदि कोई ऐसा करता पाया जाएगा तो उसके खिलाफ प्राथमिकी लिखकर कार्रवाई की जाएगी।

 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर