Move to Jagran APP

अतिक्रमणकारियों पर चेतावनी का असर नहीं

बीसलपुर नगर पालिका प्रशासन की लापरवाही के कारण बाजार में अतिक्रमणकारी हावी हैं। ऐसे में रोजाना ही लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। पालिका प्रशासन तो सिर्फ चेतावनी देकर इतिश्री कर लेता हैं लेकिन अतिक्रमणकारियों पर इसका कोई असर नहीं दिखाई देता है।

By JagranEdited By: Updated: Tue, 22 Sep 2020 11:02 PM (IST)
अतिक्रमणकारियों पर चेतावनी का असर नहीं
अतिक्रमणकारियों पर चेतावनी का असर नहीं

पीलीभीत,जेएनएन : बीसलपुर नगर पालिका प्रशासन की लापरवाही के कारण बाजार में अतिक्रमणकारी हावी हैं। ऐसे में रोजाना ही लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। पालिका प्रशासन तो सिर्फ चेतावनी देकर इतिश्री कर लेता हैं, लेकिन अतिक्रमणकारियों पर इसका कोई असर नहीं दिखाई देता है।

अतिक्रमणकारियों ने तहसील के मुख्य गेट के इधर उधर दुकानें लगाना शुरू की थी। तत्कालीन उपजिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी ने अभियान चलाकर उनसे फुटपाथ खाली करा लिए थे। इतना ही नहीं उन्होंने बाजार कटरा में भी फुटपाथ पर कब्जा जमाए अतिक्रमणकारियों को हटवा दिया था। वंदना त्रिवेदी के स्थानांतरण होने के बाद उपजिलाधिकारी के पद पर चंद्रभानु सिंह ने कार्यभार ग्रहण कर लिया। कुछ दिनों तो अतिक्रमणकारियों पर सख्ती दिखाई, जिससे लोग गेट के आसपास दुकान नहीं लगा सके कितु ढील मिलते ही मुख्य गेट के सामने दोनों ओर व पिछले गेट के दोनों ओर अतिक्रमणकारियों ने प्रतिदिन दुकाने लगाकर पूरी तरह अतिक्रमण कर रखा है। सड़क पर भीड़ एकत्र होने के साथ कोविड 19 नियमों का उल्लंघन तो होता ही है। तहसील रोड के अलावा गोपी टॉकीज मार्ग पर सब्जी विक्रेताओं व फल विक्रेताओं ने कब्जा जमा रखा है। नावेल्टी टॉकीज मार्ग पर तांगा बुग्गी चालक टेंपो चालक कब्जा जमाए हैं। नगर पालिका की अधिशासी अधिकारी वंदना शर्मा ने बताया कि अतिक्रमणकारियों को हटाया जाएगा।

बाजार में अतिक्रमण के कारण पैदल निकलना मुश्किल हो रहा है। विशेषकर महिलाओं को सबसे अधिक परेशानी हो रही है। अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

-पिकी गुप्ता

नगर में अतिक्रमण की समस्या से निजात दिलाने के लिए कई बार संबंधित अधिकारियों को ज्ञापन दे चुके हैं परंतु इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

-नितिन पाठक

शासन ने मुख्य मार्गो से अतिक्रमण हटाए जाने के कड़े निर्देश जारी किए हैं इसके बावजूद मुख्य मार्गों से अतिक्रमण नहीं हटाया जा रहा है। इसी कारण जाम की स्थिति बनी रहती है।

डॉ. इशहाक हुसैन