Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: धार्मिक स्थल का सरकारी जमीन पर हो रहा था अवैध निर्माण, SDM ने चलवाया बुलडोजर; दी ये चेतावनी

सरकारी जमीन पर धार्मिक स्थल के अवैध निर्माण की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने एसडीएम (सदर) देवेंद्र सिंह को मौके पर जाकर जांच करने एवं अवैध निर्माण को हटवाने के निर्देश दिए। जांच में निर्माण कार्य खाद्य एवं रसद विभाग की जमीन पर होना पाया गया जिसे एसडीएम ने बुलडोजर चलवाकर ढहा दिया। इसके साथ ही संबंधित लोगों को चेतावनी भी दी।

By Jagran News Edited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 05 Jan 2024 12:53 PM (IST)
Hero Image
धार्मिक स्थल का सरकारी जमीन पर हो रहा था अवैध निर्माण, एसडीएम ने चलवाया बुलडोजर

जागरण संवाददाता, पीलीभीत। सरकारी जमीन पर कब्जा करके धार्मिक स्थल का विस्तार करने के लिए हो रहे निर्माण को शिकायत मिलने पर एसडीएम (सदर) ने बुलडोजर चलवाकर ढहा दिया। साथ ही संबंधित लोगों को चेतावनी दी कि सरकारी जमीन पर फिर कब्जे का प्रयास किया तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

खाद्य एवं रसद विभाग की है जमीन

शहर में टनकपुर रोड पर नेहरू उद्यान के सामने एक धार्मिक स्थल बना है। उसके पड़ोस की जमीन खाद्य एवं रसद विभाग की है। उसी जमीन पर कब्जा करके कुछ लोगों ने धार्मिक स्थल का विस्तार करने के लिए निर्माण कार्य शुरू करा दिया। इसकी शिकायत संबंधित विभाग की ओर से जिलाधिकारी से की गई।

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने एसडीएम (सदर) देवेंद्र सिंह को मौके पर जाकर जांच करने एवं अवैध निर्माण को हटवाने के निर्देश दिए। इस पर एसडीएम (सदर) ने स्थल पर पहुंचकर जांच की तो निर्माण कार्य खाद्य एवं रसद विभाग की जमीन पर होना पाया गया।

निर्माण कार्य को कराया ध्वस्त

इसके बाद एसडीएम ने बुलडोजर मंगवाकर निर्माण कार्य को अपनी उपस्थिति में ध्वस्त करा दिया। एसडीएम ने बताया कि धार्मिक स्थल का विस्तार करने के लिए सरकारी जमीन पर कब्जा करके निर्माण कार्य कराया जा रहा था। जिसे ध्वस्त करा दिया गया है।

साथ ही संबंधित लोगों को कड़ी चेतावनी दी गई है कि सरकारी जमीन पर कब्जा करके किसी तरह का निर्माण कराने का प्रयास न करें, वरना उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें -

दिल्ली जा रही सद्भावना ऐक्सप्रेस से टकराई विक्की, लगाने पड़े इमरजेंसी ब्रेक; ट्रेन आती देख बाइक छोड़ भागा चालक, फिर पुलिस ने...

DIG कलानिधि नैथानी का अलीगढ़ से हुआ तबादला, शराब कांड समेत कई बड़े मामलों को सूझबूझ से था संभाला; अब संजीव सुमन बने SSP