Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बाघ के दीदार से टाइगर रिजर्व में बढ़ी पर्यटकों की संख्या

पीलीभीतजेएनएन गर्मी के मौसम में प्रकृति की नैसर्गिक खूबसूरती का आनंद लेने के लिए टाइगर रिजर्व की सैर करने बड़ी संख्या में सैलानी पहुंच रहे हैं। बाघ के साथ ही अन्य वन्यजीवों के दीदार से पर्यटकों की संख्या में वृद्धि हो रही है। बाघ के अलावा अन्य वन्यजीवों का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। रविवार को दो सौ से ज्यादा सैलानी चूका पिकनिक स्पाट पर पहुंचे। जंगल सफारी के दौरान सैलानियों को कई स्थानों पर बाघ का दीदार हुआ। खूबसूरत नजारा रविवार इवनिग सफारी का रहा। बाघ को देख सैलानी रोमांचित हो उठे। एक बाघ सड़क पर ढाई घंटे तक ठहरा रहा।

By JagranEdited By: Updated: Mon, 02 May 2022 11:34 PM (IST)
Hero Image
बाघ के दीदार से टाइगर रिजर्व में बढ़ी पर्यटकों की संख्या

पीलीभीत,जेएनएन : गर्मी के मौसम में प्रकृति की नैसर्गिक खूबसूरती का आनंद लेने के लिए टाइगर रिजर्व की सैर करने बड़ी संख्या में सैलानी पहुंच रहे हैं। बाघ के साथ ही अन्य वन्यजीवों के दीदार से पर्यटकों की संख्या में वृद्धि हो रही है। बाघ के अलावा अन्य वन्यजीवों का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। रविवार को दो सौ से ज्यादा सैलानी चूका पिकनिक स्पाट पर पहुंचे। जंगल सफारी के दौरान सैलानियों को कई स्थानों पर बाघ का दीदार हुआ। खूबसूरत नजारा रविवार इवनिग सफारी का रहा। बाघ को देख सैलानी रोमांचित हो उठे। एक बाघ सड़क पर ढाई घंटे तक ठहरा रहा। पर्यटक काफी देर तक बाघ को निहारते रहे। बाघ के दीदार के खूबसूरत नजारे को सैलानियों ने मोबाइल में कैद कर लिया। वीडियो क्लिप अब इंटरनेट मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। मुस्तफाबाद गेस्टहाउस परिसर स्थित बुकिग काउंटर से लगभग दो सौ सैलानियों ने बुकिग कराकर जंगल की सफारी की, जिसके चलते चूका पिकनिक स्पाट पर भी काफी रौनक रही। सुबह और शाम की शिफ्ट में पर्यटकों ने टाइगर रिजर्व के जंगलों में खूब आनंद लिया। टाइगर रिजर्व में सबसे खास बात यह रही कि अभी तक बाघों के दीदार में सबसे खूबसूरत नजारा रविवार का रहा। सैलानियों ने अलग-अलग कई स्थानों पर बाघों के दीदार किए। शारदा मुख्य नहर के किनारे एक बाघ घंटों सड़क पर चहलकदमी करता रहा और काफी देर तक बैठा भी रहा। बाघ का ऐसा दीदार पर्यटकों ने पहले कभी नहीं किया। टाइगर रिजर्व के टूरिस्ट गाइडों के मुताबिक टाइगर रिजर्व में रविवार को जंगल सफारी के दौरान बाघों के दीदार का नजारा अभी तक सबसे खूबसूरत रहा है। पर्यटक भी बाघों को देखकर काफी रोमांचित हो गए। कुछ पर्यटकों ने बाघ के दीदार की वीडियो अपने मोबाइल में कैद करके इंटरनेट मीडिया पर वायरल भी कर दिया। वन्यजीवों के दीदार के साथ-साथ पर्यटकों को यहां की हरियाली, शांत वातावरण और सुंदरता काफी मनमोहक लगी। छात्रों की परीक्षाएं भी लगभग समाप्त ही हो चुकी हैं। ऐसे में अब टाइगर रिजर्व में सैलानी की संख्या भी बढ़ रही है। अभी और पर्यटन बढ़ने की संभावना भी है। --वर्जन--

रविवार को दो सौ पर्यटक टाइगर रिजर्व की सैर करने के लिए पहुंचे थे। वन्यजीवों के भी पर्यटकों को खूब दीदार हुए। पर्यटकों की सुविधाओं के लिए टाइगर रिजर्व प्रशासन पूरा ध्यान रख रहा है।

- वजीर हसन, रेंजर महोफ

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें