Move to Jagran APP

Pilibhit News: पीलीभीत में जंगल से निकलकर बिलगवां गांव में घुसा तेंदुआ, ग्रामीणों में दहशत

पीलीभीत के बिलगवां गांव में एक तेंदुआ देखा गया है जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। तेंदुआ आबादी से सिर्फ तीन सौ मीटर दूर एक मजार के चबूतरे पर बैठा था और बाद में गन्ने के खेत में चला गया। वन विभाग की टीम तेंदुए की तलाश कर रही है और ग्रामीणों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

By Devendrda Deva Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 30 Aug 2024 11:32 AM (IST)
Hero Image
पीलीभीत के ब‍िलगवां गांव में तेंदुए की दहशत।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, पीलीभीत। जंगल से निकलकर एक तेंदुआ बिलगवां गांव में जा पहुंचा। आबादी से सिर्फ लगभग तीन सौ मीटर दूर एक मजार के चबूतरे पर तेंदुआ काफी देर तक बैठा रहा। इसके बाद निकट स्थित गन्ने के खेत में चला गया। उधर से गुजरने वाले कुछ राहगीरों ने मोबाइल से तेंदुआ का वीडियो बना लिया। यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है। आबादी के निकट तेंदुआ की मौजूदगी के चलते ग्रामीणों में दहशत व्याप्त हो गई है।

जंगल के निकट खेतों मेंं इन दिनों गन्ने की फसल बरसात के बाद काफी बढ़ गई है। गन्ने के पौधे ऊंचे हो जाने के कारण वन्यजीवों को छिपने का माकूल ठिकाना मिलने लगा है। पिछले दिनों एक बाग न्यूरिया क्षेत्र के गांंव मंडलिया में खेत पर जा पहुंचा। वहां एक ग्रामीण पर हमला करके बाघ ने घायल कर दिया। इस घटना के बाद बाघ गन्ने के खेत में छिप गया।

उधर, इसी क्षेत्र के खाई खेड़ा में तेंदुआ घूम रहा है। अब मरौरी ब्लाक के बिलगवां में गुरुवार की रात तेंदुआ देखा गया। सामाजिक वानिकी वन्यजीव प्रभाग के डिप्टी रेंजर शेर सिंह के अनुसार जंगल से निकलकर तेंदुआ बिलगवां गांव में आबादी से करीब तीन सौ मीटर दूर स्थित एक मजार के चबूतरे पर देखा गया।

गांव के लोगों को क‍िया गया अलर्ट 

इसकी सूचना मिलने पर पर टीम के साथ देर रात गांव पहुंचे, तब तक तेंदुआ वहां से हटकर गन्ने के खेत में चला गया। डिप्टी रेंजर का कहना है कि वहां पर चारों ओर गन्ने के खेत हैं। तेंदुआ उन्हीं खेतों में छिपे होने की आशंका है। गांव के लोगों को अलर्ट कर दिया गया है। साथ ही तेंदुआ की निगरानी के लिए टीम लगा दी गई है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।