Move to Jagran APP

Monsoon 2024: पीलीभीत में मानसून की झमाझम बरसात ने दिलाई उमस से राहत, जलभराव से परेशान हुए शहरवासी

Pilibhit Weather Update News यूपी में मानसून की बारिश ने पीलीभीत में दस्तक दे दी है। आमतौर पर जुलाई के मध्य में आने वाला मानसून इस बार पीलीभीत में जून के आखिरी सप्ताह में आया है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले तीन दिनों में बारिश गर्मी और उमस से राहत देगी। न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज होगी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Published: Sat, 29 Jun 2024 11:44 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 12:07 PM (IST)
Pilibhit Weather: बारिश के बीच से निकलता युवक। जागरण।

जागरण संवाददाता, पीलीभीत। Pilibhit Weather: तराई के जिले में सुबह से ही आसमान पर हल्के बादल उमड़ने लगे। सुबह करीब दस बजे दक्षिण दिशा की ओर से काले बादल उमड़ने लगे। इससे वातावरण में अंधेरा छाने लगा। कुछ देर बूंदाबांदी हुई और फिर अचानक तेज बरसात होने लगी। साथ ही हवा भी चलने लगी। इससे मौसम खुशनुमा हो गया। मौसम विभाग की ओर से अच्छी बरसात होने की संभावना जताई गई है।

पिछले साल तराई के जिले में मानसून ने जुलाई के पहले सप्ताह में दस्तक दी थी लेकिन इस बार 26 से 27 जून को ही मानसून आ गया। इसके साथ ही बरसात का सिलसिला भी शुरू हो गया।

सुबह से मौसम हुआ खुशनुमा

शनिवार को सुबह से ही आसमान पर हल्के बादल उमड़ने लगे। इसके बादल काले बादलों ने पूरा आसमान ढंक लिया। जिससे वातावरण में अंधेरा छाने लगा। साथ ही हवा के साथ तेज बरसात होने लगी। सड़क पर निकले लोग भीगने से बचने के लिए इधर-उधर, छिपने का स्थान ढूंढने लगे। बरसात की तेजी के साथ ही सड़कों पर लोगों की आवाजाही थम गई।

ये भी पढ़ेंः मायावती को पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लगा तगड़ा झटका! उप चुनाव से पहले इस कद्दावर नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा

ये भी पढ़ेंः UP News: मस्जिद के पास लावारिस ड्रम होने की सूचना पर पहुंची अलीगढ़ पुलिस, जब खाेलकर देखा तो फटी रह गईं आंखें

आने वाले दिनों का ये है पूर्वानुमान

राजकीय कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ विज्ञानी डा. शैलेंद्र सिंह ढाका ने पंतनगर स्थित कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के हवाले से जानकारी दी कि तराई के जिले में शुक्रवार की रात न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। डा. ढाका के अनुसार दो जुलाई तक इसी तरह से रुक−रुककर कभी हल्की तो कभी तेज बरसात होने का पूर्वानुमान है। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.