Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PET 2022: पीलीभीत में पहली पाली की परीक्षा में पकड़ा गया साल्‍वर, लखीमपुर का रहने वाला है आरोपित

Solver caught in PET exam in Pilibhit स्कूल प्रबंधन ने तत्काल मामले की सूचना सदर कोतवाली पुलिस को दी। सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक कमल सिंह यादव फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। जिसके बाद आरोपित को पुलिस के हवाले कर दिया गया।

By Jagran NewsEdited By: Vivek BajpaiUpdated: Sun, 16 Oct 2022 01:34 PM (IST)
Hero Image
Solver caught in PET exam in Pilibhit: परीक्षा केंद्र के बाहर तैनात पुलिस फोर्स। जागरण

पीलीभीत, जागरण संवाददाता। Solver caught in PET exam in Pilibhit: प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) परीक्षा के दूसरे दिन रविवार को पहली पाली में दूसरे परीक्षार्थी के स्थान पर परीक्षा दे रहा एक साल्वर पकड़ा गया। आरोपित को सदर कोतवाली पुलिस के हवाले किया गया है। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। पहली पाली की परीक्षा 12 बजे संपन्‍न हो गई।

संदेह होने पर कक्ष निरीक्षक ने आरोपित को पकड़ा

शहर के बेनहर पब्लिक स्कूल में रविवार को प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) की पहली पाली में आकाश कुमार पुत्र ओमप्रकाश नामक परीक्षार्थी के स्थान पर परीक्षा दे रहे आरोपित को कक्ष निरीक्षक ने संदेह के आधार पर पकड़ लिया। जिसके बाद उसके प्रवेश पत्र सहित अन्य कागजात की छानबीन की गई। तब आरोपित के साल्वर होने के बारे में पता चला।

पुलिस के सुपुर्द किया गया आरोपित

स्कूल प्रबंधन ने तत्काल मामले की सूचना सदर कोतवाली पुलिस को दी। सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक कमल सिंह यादव फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। जिसके बाद आरोपित को पुलिस के हवाले कर दिया गया। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। आरोपित बृजेश कुमार सिंह पुत्र राजकुमार निवासी अमीन नगर कोतवाली लखीमपुर खीरी का रहने वाला बताया जा रहा है।

साल्‍वर से पूछताछ में जुटी पुलिस

सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक कमल सिंह यादव ने बताया कि दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने के मामले की सूचना पर एक आरोपित को हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। अभी तक इस मामले में पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिली है।

दूसरे दिन भी 14 केंद्रों पर हुई परीक्षा

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की प्रारंभिक पात्रता परीक्षा-2022 (पीईटी) शहर के सभी 14 केंद्रों पर रविवार को दूसरे दिन भी दो पालियों में संपन्‍न हुई। दूसरे दिन की परीक्षा में 14 हजार 448 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। पहली पाली की परीक्षा सुबह दस बजे से शुरू हुई जो 12 बजे तक चली। तमाम अभ्यर्थी अपने अपने केंद्रों पर सुबह नौ बजे ही पहुंच गए। परीक्षा केंद्रों के गेट पर ही अभ्यर्थियों की तलाशी ली गई। 

तीन से पांच बजे तक हुई दूसरी पाली की परीक्षा

कोविड प्रोटोकाल का पालन कराते हुए अभ्यर्थियों को केंद्रों में प्रवेश दिया गया। परीक्षा कक्षों में अभ्यर्थियों के बीच दो गज की दूरी के नियम का पालन कराया गया। सीओ सिटी सुनील दत्त ने कई परीक्षा केंद्रों का भ्रमण करके सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। पहली पाली की परीक्षा दोपहर 12 बजे संपन्‍न हो गई। दूसरी पाली की परीक्षा अपराह्न तीन से सायं पांच बजे तक चली।

पहले दिन 4550 अभ्‍यर्थियों ने छोड़ दी थी परीक्षा

जनपद में शनिवार को भी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी)- 2022 दो पालियों में आयोजित कराई गई थी। परीक्षा के लिए शहर में कुल 14 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। पहली पाली में कुल 7224 परीक्षार्थी पंजीकृत थे जिसमें से 4908 परीक्षार्थी उपस्थित हुए जबकि 2316 अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में कुल 7224 परीक्षार्थी पंजीकृत थे जिसमें 4990 उपस्थित व 2234 अनुपस्थित रहे। दोनों पालियों में कुल 4550 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी थी।