Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पुलिस को थी जीजा-साले की तलाश… जिनके निशाने पर रहती थीं महिलाएं, पुलिस ने 200 CCTV छानकर पकड़ा

पीलीभीत में दिनदहाड़े महिलाओं के कुंडल लूटने की वारदातों को अंजाम देने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाश साले-बहनोई हैं और उनसे लूटे गए जेवरात भी बरामद किए गए हैं। जेवरात खरीदने वाले दो सर्राफ व्यापारियों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली टीम को दस हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 12 Sep 2024 07:30 PM (IST)
Hero Image
पुलिस गिरफ्त में महिलाओं के कुंडल लूटने वाले गिरोह के आरोपी। जागरण

जागरण संवाददाता, पीलीभीत। तराई के जिले में दिनदहाड़े महिलाओं के कुंडल लूटने की वारदातों से पुलिस को चुनौती दे रहे बाइक सवार दोनों बदमाश आखिरकार हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

गिरफ्तार दोनों बदमाश साले-बहनोई हैं, जिनसे लूटे गए जेवरात भी बरामद किए गए हैं और जेवरात खरीदने वाले दो सर्राफ व्यापारियों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली टीम को दस हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी

पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय ने बताया कि गुरुवार की सुबह मुखबिर की सूचना बरखेड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम खमरिया पंडरी के समीप बीसलपुर रजवाहा के पास से बाइक सवार दोनों आरोपियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया। 

पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम दिलशाद पुत्र नत्थू बंजारा निवासी ग्राम खमरिया पंडरी थाना बरखेड़ा तथा दूसरे ने नूर मोहम्मद पुत्र नवाब निवासी ग्राम छतारी थाना छतारी जिला बुलंदशहर बताया। आरोपी दिलशाद ने पुलिस को बताया नूर मोहम्मद उसका साला है। दोनों मिलकर महिलाओं के कुंडल आदि जेवरात लूटने की वारदातों को अंजाम देते थे। 

औने-पौने दाम में खरीदते थे जेवर

पीलीभीत जनपद के अलावा पड़ोसी जिला बरेली के नवाबगंज और क्योलड़िया क्षेत्रों में भी कुंडल लूट की घटनाओं को अंजाम देने की बात दोनों आरोपियों ने स्वीकार की। 

पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर दो सराफा व्यापारी तौहीद और अफजल हुसैन को भी गिरफ्तार किया। दोनों सराफा व्यापारी आरोपियों से लूटे गए जेवरात औने-पौने दामों में खरीदते थे। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने जेवरात भी बरामद किए हैं।

दो सौ से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगाले

पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय ने बताया कि जनपद में सुनगढ़ी, गजरौला, बरखेड़ा, बिलसंडा थाना क्षेत्रों में महिलाओं के साथ दो बाइक सवार युवकों द्वारा कुंडल लूट की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा था। घटना के वर्कआउट करने के लिए एसओजी और पुलिस की पांच टीमें लगाई गई थीं। 

घटनास्थल से लेकर आसपास के क्षेत्रों में दो सौ से अधिक सीसीटीवी कैमरे के फुटेज चेक किए गए। इसके बाद पुलिस ने कुंडल लूट की घटनाओं में शामिल आरोपियों को ट्रेस कर लिया, जिसके बाद बाइक सवार आरोपियों के फोटो भी वायरल किए गए। 

आरोपियों ने पूछताछ के दौरान आठ घटनाओं को अंजाम देने का जुर्म कबूल किया है। पुलिस अधीक्षक ने आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम को दस हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: सुलतानपुर लूटकांड में 4 डकैत गिरफ्तार, 2.5KG से ज्यादा सोना बरामद; CCTV फुटेज में खुलासा- महीनों से चल रही थी रेकी

यह भी पढ़ें: मंदिर में ‘शिवमनाथ’ बनकर रह रहा था सनव्वर हुसैन, अचानक हो गया छूमंतर, ढूंढ़ने में पुलिस के छूटे पसीने!

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर