Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gyanvapi Case: कोर्ट के फैसले के विरोध में लगाए पोस्टर, प्रशासन में मची खलबली; फोर्स लेकर पहुंचे अधिकारी

UP News ज्ञानवापी मस्जिद के समर्थन में मकानों की दीवारों पर पोस्टर चस्पा कर दिए। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई। आनन-फानन में पुलिस अधिकारियों के साथ ही सुनगढ़ी थाना से फोर्स गांव पहुंच गई। पुलिसकर्मियों ने दीवारों पर लगे पोस्टर हटाने शुरू कर दिए। इस मामले में अधिकारियों ने गांव के लोगों से पूछताछ भी की।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 08 Feb 2024 01:39 PM (IST)
Hero Image
ज्ञानवापी के समर्थन में मकानों की दीवारों पर चस्‍पा क‍िए गए पोस्टर।

जागरण संवाददाता, पीलीभीत। शहर के पास स्थित गांव चिड़ियादाह में ज्ञानवापी मस्जिद के समर्थन में मकानों की दीवारों पर पोस्टर चस्पा कर दिए। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई। आनन-फानन में पुलिस अधिकारियों के साथ ही सुनगढ़ी थाना से फोर्स गांव पहुंच गई। पुलिसकर्मियों ने दीवारों पर लगे पोस्टर हटाने शुरू कर दिए। इस मामले में अधिकारियों ने गांव के लोगों से पूछताछ भी की, लेकिन कोई यह नहीं बता सका कि ये पोस्टर किन लोगों ने लगाए हैं।

गांव में जो पोस्टर लगाए गए हैं, उनमें अंग्रेजी में मोटे अक्षरों में लिखा है कि सेव ज्ञानवापी। फिर उसके नीचे हिंदी में लिखा गया कि हम कोर्ट के एकतरफा फैसले का विरोध करते हैं। नीचे फिर अंग्रेजी में 09 फरवरी, ऑन ट्वि‍टर  टाइम 9 पीएम।

पुल‍िस-प्रशासन में मची खलबली 

गुरुवार को जैसे ही अधिकारियों को जानकारी मिली तो पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई। आनन-फानन अपर पुलिस अधीक्षक विक्रम दहिया, सीओ सिटी दीपक चतुर्वेदी के साथ ही सुनगढ़ी थाने के इंस्पेक्टर संजीव कुमार शुक्ला फोर्स के साथ गांव चिड़ियादाह जा पहुंचे।

पुलिसकर्मियों ने दीवारों पर लगे पोस्टरों को हटाने का कार्य शुरू कर दिया है। अधिकारियों ने पूरे गांव में भ्रमण करते हुए वहां के लोगों से इन पोस्टरों के बारे में पूछताछ की। हालांकि कोई यह नहीं बता पा रहा कि ये पोस्टर किन लोगों ने और कब लगा दिए। अधिकारी अभी मौके पर ही मौजूद रहकर जांच पड़ताल करने में जुटे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Gyanvapi Case: तीन साल पहले ही कोर्ट ने दे दिया था ज्ञानवापी में सर्वे का आदेश, 5 पुरातत्ववेत्ताओं को भी किया गया था शामिल

यह भी पढ़ें: Gyanvapi Case: '1993 से पहले किसका कब्जा यह साफ हो जाए तो फैसला', व्यास जी के तहखाने मामले में हाई कोर्ट ने कही ये बड़ी बात