Move to Jagran APP

धरे रह गए मोहब्बत के वादे… प्रेमी ने पिया जहर तो चुपचाप खिसक गई प्रेमिका, फिर पत्नी ने बचाई जान

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में एक प्रेमी ने प्रेमिका के साथ जान देने के लिए जहर पीने की योजना बनाई। पहले उसने जहर पिया जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। प्रेमी की हालत बिगड़ती देख प्रेमिका वहां से खिसक गई। उधर घरवालाें को खबर मिली तो उन्होंने युवक को अस्पताल में भर्ती करवाया जिससे उसकी जान बच गई। हालांकि युवक की हालत अभी गंभीर है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 19 Jul 2024 04:41 PM (IST)
Hero Image
थाना प्रभारी अचल कुमार ने बताया कि युवक ने आत्महत्या का प्रयास किया है।। (तस्वीर संकेतात्मक)

जागरण संवाददाता, पीलीभीत। दो बच्चों के पिता को गांव की ही एक युवती से प्रेम हो गया। दोनों छिप-छिपकर मिलने लगे। युवक की पत्नी ने मोबाइल में प्रेमिका की फोटो देख ली। इसी बात को लेकर दंपती में तकरार हो गई। 

शाम को युवक अपनी प्रेमिका को लेकर खेत पर गया। दोनों ने एक साथ मरने का फैसला कर लिया। इस दौरान युवक ने पहले जहरीला पदार्थ पी लिया, जिससे उसकी हालत बिगड़ने लगी। यह देख प्रेमिका चुपचाप वहां से खिसक गई। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने युवक को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया।

यह है पूरा मामला

मामला माधोटांडा थाना क्षेत्र के एक गांव का है। गांव निवासी एक युवक का विवाह कई साल पहले हो चुका है। उसके दो बच्चे हैं। इसी दौरान युवक को गांव की एक अविवाहित युवती से प्रेम हो गया। इसके बाद दोनों छिप-छिपकर मिलने लगे और उनका प्रेम परवान चढ़ने लगा। 

गुरुवार को युवक के मोबाइल में पत्नी ने उसकी प्रेमिका के फोटो देख लिए। इसी को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया। शाम को युवक अपनी प्रेमिका के साथ गांव के किनारे खेत पर पहुंच गया।

दोनों ने एक साथ विषैला पदार्थ पीकर आत्महत्या करने की योजना बनाई। पहले युवक ने विषैला पदार्थ पी लिया। उसके बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी। यह देखकर युवती वहां से चुपचाप खिसक गई। खेत पर काम करने वाले कुछ ग्रामीणों ने युवक को अचेत पड़ा देखा तो उसके परिवार में सूचना दी। 

सूचना पर परिजन मौके पर पहुंच गए। वे युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए। चिकित्सकों ने हालत गंभीर देखते हुए युवक को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। वहां से युवक को इलाज के लिए बरेली ले जाया गया है। 

थाना प्रभारी अचल कुमार ने बताया कि युवक ने आत्महत्या का प्रयास किया है। मामला प्रेम प्रसंग का है। अभी घटना के बाबत कोई तहरीर नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें: Gonda Train Accident: गोंडा ट्रेन हादसे की सामने आई वजह, सेक्शन के कीमैन ने रेलवे की गोपनीय जांच में दर्ज कराया बयान

यह भी पढ़ें: Varanasi News: श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में ऑनलाइन करा सकेंगे पूजन-अभिषेक, 24 घंटे मिलेगा लाइव दर्शन

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।