Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेनका और वरूण गांधी के गढ़ में राहुल-अखिलेश की जोड़ी, पीलीभीत में पहली बार साझा करेंगे मंच; तैयारियां शुरू

Pilibhit Politics लोकसभा चुनाव में पीलीभीत संसदीय क्षेत्र से दूर रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अब वहां जनसभा करेंगे। अखिलेश यादव और राहुल गांधी के कार्यक्रम के लिए वहां तीन मैदान देखे गए जिसकी जानकारी गठबंधन की संयुक्त कमेटी को भेज दी गई है। वहां से किसी एक मैदान का चयन कर निर्धारित तिथि की सूचना भी जल्द जारी कर दी जाएगी।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Sat, 06 Apr 2024 03:35 PM (IST)
Hero Image
मेनका और वरूण गांधी के गढ़ में राहुल-अखिलेश की जोड़ी

अनुज मिश्र, बरेली। लोकसभा चुनाव में पीलीभीत संसदीय क्षेत्र से दूर रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अब वहां जनसभा करेंगे। उनके साथ सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी आएंगे। पार्टी पदाधिकारियों को संकेत दिया गया कि दोनों नेता 10 या 11 अप्रैल को पीलीभीत संसदीय क्षेत्र के लोगों को संबोधित करेंगे।

अखिलेश यादव और राहुल गांधी के कार्यक्रम के लिए वहां तीन मैदान देखे गए, जिसकी जानकारी गठबंधन की संयुक्त कमेटी को भेज दी गई है। वहां से किसी एक मैदान का चयन कर निर्धारित तिथि की सूचना भी जल्द जारी कर दी जाएगी। इसी आधार पर पार्टी के स्थानीय पदाधिकारी तैयारी में जुट गए हैं।

भगवत सरन गंगवार हैं गठबंधन के प्रत्याशी

आईएनडीआईए के प्रमुख दल कांग्रेस एवं सपा ने प्रदेश की सीटों पर प्रत्याशी चयन में बंटवारा किया था। इसी आधार पर पीलीभीत से सपा ने भगवत सरन गंगवार को गठबंधन का प्रत्याशी बनाया है। इस सीट पर छह बार मेनका गांधी और दो बार उनके बेटे वरुण गांधी चुनाव जीत चुके हैं। वर्ष 2019 में सात लाख मत पाने वाले वरुण गांधी के बयान सरकार के लिए असहज करते रहे थे। इस बार भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया, उनके स्थान पर जितिन प्रसाद भाजपा प्रत्याशी हैं।

अखिलेश और राहुल तेज करेंगे प्रचार

दूसरी ओर, गठबंधन प्रत्याशी भगवत सरन गंगवार के लिए सपा और कांग्रेस ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। इसी के अंतर्गत अखिलेश यादव और राहुल गांधी की जनसभा तय की गई। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता कहते हैं कि पीलीभीत से वरुण गांधी जब तक लोकसभा चुनाव लड़ते रहे, राहुल गांधी यहां प्रचार या जनसभा के लिए नहीं आए। हां, इस जिले में उनका आना हुआ था मगर, विधानसभा चुनाव के लिए। राहुल गांधी और अखिलेश यादव की जोड़ी भी पहली बार जिले में आ रही है।

पीएम और मायावती भी भरेंगे हुंकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौ अप्रैल को पीलीभीत के भाजपा प्रत्याशी जितिन प्रसाद के लिए जनसभा करने आएंगे। उनका कार्यक्रम तय होने के बाद पार्टी पदाधिकारियों ने तैयारी तेज कर दी है। सपा नेताओं का कहना है कि 10 या 11 अप्रैल को राहुल गांधी व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की जनसभा तय की गई है। 15 को मायावती को बुलाने की तैयारी बसपा ने अनीस अहमद खां उर्फ फूलबाबू को प्रत्याशी बनाया है। उनके समर्थन में बसपा प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती 14 या 15 अप्रैल को आ सकती है।

यह भी पढ़ें: पीलीभीत में रोमांचक हुआ मुकाबला, बसपा ने उतारा मुस्लिम उम्मीदवार; कभी मेनका-वरुण गांधी का इस सीट पर था वर्चस्व