Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के पीलीभीत में पानी के तेज बहाव से बही रेल लाइन की पुलिया, ट्रेनों का आवागमन ठप; VIDEO VIRAL

Pilibhit News उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में पानी के तेज बहाव के कारण रेलवे लाइन लटक गई। रेलवे लाइन के लटकने के कारण स्पेशल ट्रेनों के अलावा कई गाड़ियों के संचालन प्रभावित हो रहा है। बता दें पीलीभीत-टनकपुर रेल खंड पर कई फुट पानी चलने के कारण देहरादून से टनकपुर जा रही ट्रेन को पीलीभीत में ही रोक दिया गया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 08 Jul 2024 01:05 PM (IST)
Hero Image
पानी के तेज बहाव के कारण लटकी पुलिया ( इमेज- सोशल मीडिया)

जागरण संवाददाता, पीलीभीत। पीलीभीत से शाहगढ़-पूरनपुर होते हुए मैलानी रेल खंड पर एक पुलिया ढह जाने से रेलवे लाइन लटक गई। इससे स्पेशल ट्रेनों का संचालन प्रभावित होगा। उधर, पीलीभीत-टनकपुर रेल खंड पर रेलवे लाइन पर कई फुट पानी चलने से देहरादून से टनकपुर जा रही ट्रेन को पीलीभीत में ही रोक दिया गया है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक ट्रेनों का संचालन फिलहाल पूरी तरह से बंद है।

पीलीभीत से मैलानी रेल खंड पर अभी नियमित ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं हुआ है। शाहगढ़ से पूरनपुर होते हुए मैलानी तक एक जोड़ी ट्रेन का संचालन होता है लेकिन लंबी दूरी की कुछ ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेनें पीलीभीत से शाहगढ़ होकर निकाली जा रही थीं।

स्पेशल ट्रेनों के संचालन में बाधा

सोमवार को तड़के शाहगढ़-पीलीभीत के बीच संडई हाल्ट के निकट एक पुलिया ढह गई। इससे रेलवे लाइन झूलने लगी है। ऐसे मेंं अब इस रूट से स्पेशल ट्रेनों का संचालन नहीं हो सकेगा। इसके अलावा रोजा जंक्शन पर मेगा ब्लाक लिया जाने वाला है। ऐसे में बरेली से छह विभिन्न ट्रेनों को आगामी दिनों में पीलीभीत-शाहगढ़-मैलानी होते हुए निकाले जाने की समयसारिणी रेलवे ने दो दिन पहले जारी की थी लेकिन अब पुलिया ढह जाने से उन ट्रेनों का संचालन भी इस रूट से नहीं हो सकेगा।

ट्रेनों का संचालन हुआ बंद। #Rain #mansoon pic.twitter.com/MgAh9IZmdz— Vinay Saxena (@vinaysaxenaj) July 8, 2024

उधर, पीलीभीत-टनकपुर रेल खंड पर कई फुट पानी चलने से ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है। सुबह देहरादून से चलकर टनकपुर जाने के लिए आई ट्रेन को फिलहाल पीलीभीत जंक्शन पर ही रोक लिया गया है। पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह के अनुसार अतिवृष्टि के कारण रेलवे ट्रैक कई जगह बाधित हुआ है। स्थिति की समीक्षा की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: चीन-नेपाल सीमा पर खुलेंगी 16 पुलिस चौकियां, शासन को भेजा गया प्रस्ताव; पुख्ता होगी सुरक्षा व्यवस्था

इसे भी पढ़ें: पुलिस चौकी से 100 मीटर की दूरी पर चोरी, 16 दिन बाद दर्ज हुआ मुकदमा; खाकी पर उठ रहे सवाल