Move to Jagran APP

Roadways Bus : लोकल रूट पर रोडवेज बसों के बढ़ेंगे फेरे, यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत- विभाग ने शुरू की तैयारी

ऐसे में यात्री जिला मुख्यालय तक तो आसानी से पहुंच जाते हैं लेकिन इन्हें लोकल मार्ग पर जाने के लिए समस्याओं का सामना करना होता है। रोडवेज एआरएम पवन कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक त्योहार आने वाले यात्रियों के लिए बसों का प्रबंध किया जा रहा है। रूपरेखा तैयार की जा रही है। लोकल मार्ग पर बसों को फेरे को बढ़ाकर यात्रियों को सुविधाएं दी जाएंगी।

By Devendrda Deva Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 11 Oct 2024 07:58 PM (IST)
Hero Image
बसों को फेरे को बढ़ाकर यात्रियों को सुविधाएं दी जाएंगी।

जागरण संवाददाता, पीलीभीत। त्योहारी सीजन के मद्देनजर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। विभाग की ओर से लोकल रूट पर बसों के फेरे बढ़ाने की कार्ययोजना तैयार की जा रही है। ताकि यात्रियों को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

पीलीभीड रोडवेज डिपो से फिलहाल 103 बसों का संचालन हो रहा है। जिसमें सबसे ज्यादा बसों का संचालन दिल्ली मार्ग पर किया जाता है। जबकि लखनऊ, आगरा, रुद्रपुर, हरिद्वार, कानपुर सहित अन्य शहरों के लिए नाम मात्र ही बसों का संचालन किया जा रहा है। यह बसें इन स्थानों से आकर मुख्यालय तक तो आती हैं, लेकिन बीसलपुर, पूरनपुर, अमरिया, बिलसंडा, न्यूरिया, कलीनगर सहित अन्य इलाकों में इनका संचालन नहीं किया जाता है।

ऐसे में यात्री जिला मुख्यालय तक तो आसानी से पहुंच जाते हैं, लेकिन इन्हें लोकल मार्ग पर जाने के लिए समस्याओं का सामना करना होता है। रोडवेज एआरएम पवन कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक त्योहार आने वाले यात्रियों के लिए बसों का प्रबंध किया जा रहा है। रूपरेखा तैयार की जा रही है। लोकल मार्ग पर बसों को फेरे को बढ़ाकर यात्रियों को सुविधाएं दी जाएंगी।

ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से युवक की मौत

संवाद सूत्र, दियोरिया कला : खेत से धान कटवाकर घर वापस लौट रहे युवक की ट्रैक्टर ट्राली पलटने से मृत्यु हो गई। सूचना मिलते ही आस-पास के तमाम ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। कोतवाली क्षेत्र के गांव बढ़ेपुरा निवासी युवक शुक्रवार दोपहर धान कटवाकर टैक्टर ट्राली से घर ला रहा था।

उसी दौरान रास्ते में टैक्टर ट्राली का पहिया अचानक गड्ढ़े में चला गया। जिससे टैक्टर ट्राली पलट गई। जिसमें युवक नीचे आकर दब गया। मौके पर ही उसकी मृत्यु हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच की। प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार विश्नोई ने बताया कि धान से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटने से युवक की मृत्यु हुई है।

फंदे पर लटका मिला युवक का शव

पीलीभीत। न्यूरिया थाना क्षेत्र के ग्राम गिधौर निवासी दीनदयाल ने न्यूरिया थाना में तहरीर देकर बताया कि उसके भाई वीरेंद्र कुमार से गांव के ही एक युवक ने एक धार्मिक स्थल के बाहर मारपीट की। उसके साथ जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए दोबारा धार्मिक स्थल पर आने पर धमकी दी। जिसके बाद वह वहां से घर आ गया। फिर वीरेंद्र कुमार का शव फंदे पर लटका मिला।

तहरीर में दीनदयाल ने आरोप लगाया कि मारपीट और जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने से आहत होकर उसके भाई आत्महत्या कर ली है। युवक की मौत के बाद गांव में खलबली मच गयी।

मामले की सूचना पाकर मझोला चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक के भाई की तहरीर पर न्यूरिया पुलिस मामले की जांच कर रही है। न्यूरिया थाना प्रभारी निरीक्षक न्यूरिया अशोक पाल ने बताया कि तहरीर में लगे आरोपों की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मृत्यु का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें