Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संजय गांधी की पुण्य तिथि आज: मेनका गांधी और वरुण गांधी के साथ श्रद्धांजलि देने पहली बार पहुंची खास मेहमान

हर साल पुण्यतिथि पर सांसद वरुण गांधी अपनी मां मेनका गांधी के साथ श्रद्धांजलि अर्पित करने शांति वन पहुंचते रहे हैं। शुक्रवार को पहली बार सांसद वरुण गांधी की बेटी भी शांति वन में अपने दादा को श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंची तो उन भावुक क्षणों को सांसद ने ट्विटर पर साझा किया। बता दें कि 23 जून 1980 को एक विमान हादसे में संजय गांधी की मृत्यु हो गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaUpdated: Fri, 23 Jun 2023 11:19 AM (IST)
Hero Image
वरुण गांधी की बेटी अनसुइया पहली बार अपने दादा को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए शांति वन में।

 जागरण संवाददाता, पीलीभीत : सांसद वरुण गांधी की बेटी अनसुइया गांधी पहली बार अपने दादा स्वर्गीय संजय गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए शांति वन में पहुंची। इस दौरान पिता वरुण गांधी और दादी पूर्व केंद्रीय मंत्री, सांसद मेनका गांधी उनके साथ रहीं।

शुक्रवार को सुबह सांसद वरुण गांधी ने ट्विटर पर शांति वन में अपनी बेटी और मां के साथ दो तस्वीरें अपलोड करके लिखा कि अनसुइया गांधी ने आज पहली बार अपने दादा स्वर्गीय संजय गांधी को उनकी 43वीं पुण्यतिथि पर शांति वन में श्रद्धांजलि अर्पित की। उनके साथ उनके पिता और दादी भी थीं।

— Varun Gandhi (@varungandhi80) June 23, 2023

बता दें कि 23 जून 1980 को दिल्ली में विमान उड़ाने के दौरान हुए हादसे में संजय गांधी की मृत्यु हो गई थी। उनके पार्थिव शरीर की अंत्येष्टि शांति वन में की गई थी। वहां पर स्वर्गीय संजय गांधी का स्मारक बना है।

हर साल पुण्यतिथि पर सांसद वरुण गांधी अपनी मां मेनका गांधी के साथ श्रद्धांजलि अर्पित करने शांति वन पहुंचते रहे हैं। शुक्रवार को पहली बार सांसद वरुण गांधी की बेटी भी शांति वन में अपने दादा को श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंची तो उन भावुक क्षणों को सांसद ने ट्विटर पर साझा किया।