Move to Jagran APP

खाना खाकर सोया था परिवार, तभी रात में आई ऐसी आवाज कि खुल गई नींद; बेडरूम में विशालकाय मगरमच्छ देखकर मची भगदड़

Crocodile In House Pilibhit News पीलीभीत में एक मगरमच्छ रात के अंधेरे में एक घर में घुस गया और कमरे में उस चारपाई के नीचे जा पहुंचा जिस पर एक ग्रामीण सो रहा था। ग्रामीण की चीख-पुकार सुनकर आस-पड़ोस के लोग इकट्ठा हो गए और सामाजिक वानिकी विभाग को सूचना दी। विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर मगरमच्छ को रेस्क्यू किया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 20 Oct 2024 12:46 PM (IST)
Hero Image
घर में घुसकर कमरे में चारपाई के नीचे पहुंचा मगरमच्छ

जागरण संवाददाता, पीलीभीत। Pilibhit News: पिछले महीने वर्षा और बाढ़ के दौरान नदियों से बाहर निकल पड़े मगरमच्छ अभी तक लोगों की मुसीबत का सबब बने हुए हैं। नदी से निकला एक मगरमच्छ रात के अंधेरे में मकान के भीतर घुस गया।

मगरमच्छ कमरे में उस चारपाई के नीचे जा पहुंचा, जिस पर ग्रामीण सो रहा था। मगरमच्छ की आवाज सुनकर ग्रामीण हड़बड़ा कर जाग गया। उसने चीख-पुकार की तो आस पड़ोस के लोग आ गए। बाद में सामाजिक वानिकी को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची विभाग की टीम ने मगरमच्छ को रेस्क्यू कर लिया, तब परिवार ने राहत की सांस ली।

खाना खाने के बाद कमरे में सो रहे थे राजेंद्र कुमार

गजरौला थाना क्षेत्र के गांव हटुआ बिजुलाई निवासी राजेंद्र कुमार शनिवार की रात खाना खाने के बाद अपने कमरे में जाकर सो गए। परिवार के अन्य लोग भी दूसरे कमरे में सो रहे थे। देर रात में राजेंद्र को मगरमच्छ की आवाज सुनाई दी तो वह चौंककर जाग गए और इधर-उधर देखने लगे। तब पता चला कि आवाज उनकी चारपाई के नीचे से आती महसूस हुई। झांककर देखा तो चारपाई के नीचे मगरमच्छ मौजूद था।

घर में मगरमच्छ को देखकर मची चीखपुकार

दहशत के कारण वह चीख-पुकार करने लगे। इस पर परिवार के अन्य लोग भी जाग गए। साथ ही पास पड़ोस में रहने वाले कई ग्रामीण मौके पर जा पहुंचे। इसके बाद गांव निवासी करण शर्मा ने सामाजिक वानिकी प्रभागीय वनाधिकारी को फोन पर सूचना दी। कुछ देर बाद विभाग की टीम मौके पर जा पहुंची। टीम ने मगरमच्छ को रेस्क्यू कर लिया। बाद में मगरमच्छ को ले जाकर माला नदी में छोड़ दिया गया।

नहर है गांव से डेढ़ किलोमीटर दूर, पास में है एक तालाब

ग्रामीणों के अनुसार गांव के बाहर एक तालाब है। मुड़ैला कला नहर गांव से लगभग डेढ़ किमी दूर है। ऐसे में संभावना है कि पिछले महीने बरसात के दौरान मगरमच्छ नहर से निकलकर तालाब में आ गया। रात में तालाब से निकलकर ग्रामीण के घर में जा घुसा।

ये भी पढ़ेंः UP By Election: कुंदरकी में भाजपा-सपा का खेल बिगाड़ेगी बसपा! खतरे की घंटी बन गए हैं BSP प्रत्याशी नेता छिद्दा

ये भी पढ़ेंः मुरादाबाद में मिली महिला सिपाही रिंकी की सिर कटी लाश का राजफाश, पति निकला हत्यारा; पत्नी पर शक करता था पुलिसवाला

नदियों और नहरों में बड़ी संख्या में है मगरमच्छ

तराई के जिले में नहरों व नदियों में बड़ी संख्या में मगरमच्छ पल रहे हैं। बरसात के मौसम में अक्सर मगरमच्छ नदियों से बाहर निकल पड़ते हैं। ऐसे मगरमच्छ अक्सर गांवों और खेतों में पहुंच जाते हैं। पिछले दिनों बिलसंडा क्षेत्र में ग्रामीण की पशुशाला में मगरमच्छ पहुंच गया था। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।