Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Weather News: यूपी में मौसम ने तेजी से ली करवट, कई इलाकों में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश; पीलीभीत में ओलावृष्टि

UP Weather Update तराई के आसमान पर हल्के बादल तो सुबह से ही उमड़ने लगे। इसके बाद दोपहर होते होते बादल गहराने लगे। पीलीभीत में दोपहर आंधी जैसी हवाओं के साथ हुई तेज बरसात के दौरान ओलावृष्टि हो गई। ओलावृष्टि इतनी तेज रही कि सड़क किनारे खड़ी एक कार के शीशे टूट गए। धान के खेतों में पकी खड़ी फसल को भी काफी नुकसान हुआ।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Mon, 16 Oct 2023 03:02 PM (IST)
Hero Image
यूपी में मौसम ने तेजी से ली करवट, तेज हवा के साथ झमाझम बारिश; पीलीभीत में ओलावृष्टि

जागरण संवाददाता, पीलीभीत। तराई के आसमान पर हल्के बादल तो सुबह से ही उमड़ने लगे। इसके बाद दोपहर होते होते बादल गहराने लगे। पीलीभीत में दोपहर आंधी जैसी हवाओं के साथ हुई तेज बरसात के दौरान ओलावृष्टि हो गई।

ओलावृष्टि इतनी तेज रही कि सड़क किनारे खड़ी एक कार के शीशे टूट गए। धान के खेतों में पकी खड़ी फसल को भी काफी नुकसान हुआ। सब्जियों की फसल तो पूरी तरह चौपट हो गई है। ओलावृष्टि से काफी नुकसान होने की आशंका है। विशेष रूप से किसानों के लिए यह मुसीबत साबित हुई है।

गुलाबी ठंड का एहसास

तेज हवा के साथ ही बारिश और ओलावृष्टि होने के कारण लोगों को गुलाबी ठंड होने का एहसास होने लगा है।

बरेली में बारिश

दोपहर करीब 1.45 बजे काले घने बादलों के साथ तेज आंधी शुरू हो गई। जिले में कुछ जगहों पर बूंदाबांदी भी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार लौटते मानसून की वजह से ऐसा हुआ है। मंगलवार से आसमान साफ होने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें: आयुष्मान कार्ड को लेकर नया अपडेट, ऐसे राशन कार्ड धारकों को नहीं मिलेगा लाभ

राजकीय कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ विज्ञानी डा. शैलेंद्र सिंह ढाका ने पंतनगर स्थित कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के हवाले से जानकारी दी कि कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में यह बदलाव आया है। ऐसे में बरसात होने की पूरी संभावना है। डॉ. ढाका के अनुसार मौसम का ऐसा ही मिजाज मंगलवार को भी रहेगा। बादल उमड़ने के साथ ही बरसात हो सकती है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें